मोहरा क्रॉसिंग के पास चलती रेलगाड़ी के इंजन में लगी आग, कारण शार्ट सर्किट -Shivpuri news

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के मोहरा क्रॉसिंग के पास एक चलती रेलगाड़ी (मालगाड़ी) के इंजन धुंआ निकलने लगा। रेल गाड़ी के इंजन से अचानक निकले धुंए की भनक तत्काल रेलगाड़ी के पायलट सहित मौजूद स्टॉफ को लग गई। तत्काल रेलगाड़ी को पायलट द्वारा रोक दिया। मौके पर ही रेल गाड़ी के पायलट सहित मौजूद स्टॉफ द्वारा आग पर काबू पाया। इंजन की खामी को दूर किया गया। जिसके बाद रेल गाड़ी को गुना की ओर रवाना किया।

जानकारी के अनुसार, रेल गाड़ी में सीमेंट भरा हुआ। विते रोज रेलगाड़ी में भरे सीमेंट को शिवपुरी के रेलवे स्टेशन पर बने गोदाम में उतारा गया था जिसके बाद रेल गाड़ी को गुना की ओर रवाना किया गया था। गुना की ओर जाती रेलगाड़ी जैसे कोलारस रेलवे स्टेशन के पास बने मोहरा क्रॉसिंग पर पहुँची तभी रेल गाड़ी के इंजन में से धुंआ निकलने लगा।

एकाएक इंजन से निकले धुंए की भनक रेल गाड़ी के पायलट को लग गई। मौके पर पायलट और मौजूद स्टॉफ द्वारा इंजन में लगी आग को बुझा कर इंजन में आई खामियों को दूर किया गया। जिसके बाद रेल गाड़ी को आगे गुना की ओर बढ़ाया गया।

शिवपुरी रेलवे स्टेशन मास्टर आरएस मीणा का कहना है कि कोलारस रेलवे स्टेशन के पास शोर्ट-सर्किट के चकते रेल गाड़ी के इंजन में आग लग गई थी। पायलेट ने तुरंत आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद मौके से रेल गाड़ी को तत्काल गुना की ओर रवाना कर दिया गया था।