विवाद होने पर सिद्धों के पुजारी पर प्राणघातक हमला:मरणासन्न स्थिति में ग्वालियर रेफर

नरवर। नरवर के मगरौनी में स्थित सिद्ध के मंदिर पर पूजा पाठ करने वाले पुजारी प्रताप बाबा पर गांव के ही एक युवक ने ईटों से हमला बोल दिया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। जिन्हें मगरौनी से ग्वालियर रेफर किया गया है। घटना मंदिर पर आरोपी और पीड़ित के बीच किसी बात को लेकर हुई कहासुनी के कारण घटित हुई। पुलिस ने मामले में आरोपी मुकेश के खिलाफ भादवि की धारा 307 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

फरियादी लखन सिंह कुशवाह ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसके ताऊ का लड़का प्रताप सिंह उर्फ प्रताप बाबा सिद्ध के मंदिर पर रहकर पूजा पाठ करता है। रविवार को शाम 4 बजे वह प्रताप बाबा और मुकेश के साथ वहां बैठकर बातचीत कर रहे थे और बातों ही बातों में प्रताप बाबा और मुकेश के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उस दौरान दोनों को समझा कर वह वहां से अपने घर वापिस  आ गया और प्रताप व मुकेश वहीं पर रुक गए।

शाम करीब साढ़े 7 बजे वह अपने भाई भरोसी के साथ मगरौनी में किसी काम से आया और दोनों भाई गणेश चौराहे पर खड़े हो गए। उसी दौरान प्रताप बाबा गणेश चौराहे से होते हुए मगरौनी बाजार की तरफ जा रहे थे और जैसे ही वह मुकेश के घर के सामने से गुजरे तो पहले से ही मकान की छत पर ईटे लेकर बैठे आरोपी ने प्रताप बाबा को देखते ही उन पर जान से मारने की नियत से ईंट फेंकना शुरू कर दी।

जिसमें एक ईंट प्रताप बाबा के सिर में लगी और वह अचेत होकर जमीन पर गिर गए और उन्हें खून निकल आया। इसके बाद मोहल्ले के लोग वहां आए जिन्होंने उन्हें उठाकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया।