खाद्य पदार्थों की जांच हैतु चलित प्रयोगशाला शिवपुरी में, आप भी करा सकते है शुद्धता की जांच: पढ़िए कैसे -Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मप्र सरकार का मिलावट से मुक्ति अभियान शुरू किया हैं। इस अभियान के तहत चलित प्रयोगशाला लैब के माध्यम से जिले का आम नागरिक मात्र 10 रुपए का शुल्क देकर खाद्य पदार्थों की शुद्धता की जांच करा सकता है। यह प्रयोगशाला 18 फरवरी को भ्रमण करेंगी।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के संचालन से स्कूल एवं कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं, आमजन खाद्य पदार्थों में मिलावट के प्रति जागरूक होंगे। प्रति माह गुना मुख्यालय से चलित खाद्य प्रयोगशाला 18 फरवरी को तहसील शिवपुरी में भ्रमण करेंगी। प्रयोगशाला के भ्रमण हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशुतोष मिश्रा को नियुक्त किया गया है। 19 फरवरी को तहसील पोहरी एवं बैराड़ में आयोजित भ्रमण कार्यक्रम हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती सविता सक्सेना को नियुक्त किया गया है।

चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से कोई भी व्यापारी और नागरिक मिलावट का अंदेशा होने पर मात्र 10 रुपए शुल्क देकर खाद्य पदार्थ की शुद्धता की जांच करवा सकता है। इसका उद्देश्य केवल मिलावट से मुक्ति है। किसी पर भी चालान बनाना इसका उद्देश्य नहीं है। इसमें प्रयोगशाला में व्यापारी, आम नागरिक, किराना, होलसेलर भी इस चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से 10 रुपए में जांच करवा सकते हैं। उसमें मिलावट होने पर उसे लेना बंद कर सकते हैं।

यह जानकारी अपटेड नही कराई विभाग ने

उक्त खबर जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी से सभी समाचार पत्रों को प्राप्त हुई हैं,इस खबर में विभाग ने जानकारी दी है कि लैब शिवपुरी आएगी और आप जांच करा सकते हैं लेकिन लैब से कैसे संपर्क हो सकता हैं किसी जिम्मेदार का नंबर खबर में अपडेट नहीं हैं वही इस खबर में यह भी स्पष्ट नहीं है कि कोई आम नागरिक 10 रूपए की रसीद कटवा कर किसी की दुकान पर ले जाकर खाद्य पदार्थ की जांच करा सकता है की नही
G-W2F7VGPV5M