जिला जज श्रीमती अर्चना सिंह ने उपजेल का किया औचक निरीक्षण - Shivpuri News

शिवपुरी। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विनोद कुमार के मार्गदर्शन में करैरा उपजेल में जज एवं सचिव श्रीमती अर्चना सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपजेल करैरा में प्रभारी सहायक अधीक्षक भी उपस्थित रहे। औचक निरीक्षण के दौरान बंदियों से उनके दिनचर्या के बारे में जानकारी ली गई एवं उनकी समस्याओं को जानकर उनके खानपान पर विस्तृत चर्चा की गई।

औचक निरीक्षण में एक बंदी के हाथ में सूजन पाए जाने पर त्वरित निदान के लिए फार्मासिस्ट एवं जेल कर्मचारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति अतुल सक्सेना को निर्देशित किया कि चिकित्सक के संबंध में वे अधीक्षक उपजेल करैरा को निरंतर समय पर बंदियों के इलाज के लिए व्यवस्था करने की कार्यवाही करें।

इस अवसर पर बंदियों को मानव अधिकार एवं निःशुल्क अपील के साथ-साथ मुलाकात के नियम तथा पैरोल पर रिहा होने के कानूनी प्रावधान से अवगत कराकर अमृत महोत्सव के अंतर्गत समय-समय पर औचक निरीक्षण किये जाकर उनके कल्याण के संबंध में उन्हें आश्वासन दिया। इस अवसर पर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी एम.के.वर्मा, सहायक दिनेश कुशवाह, रविन्द्र रजक, पीएलव्ही नवल लोधी, अनिल राय सहित जेल स्टाफ उपस्थित रहा।