चाबी घर के बाहर उर्जा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, हंगामा, ताला लगाकर भागे जिम्मेदार - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के वार्ड नम्बर 33 चीलोद में पिछले डेढ़ माह से खराब पड़ी डीपी को बदलवाने और अघोषित बिजली कटौती से परेशान वार्ड वासियों ने आज सुबह माधव चौक चोराहे पर स्थित बिजली घर पर धरना प्रदर्शन कर वहां घेराव कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ऊर्जा मंत्री प्रधुम्र सिंह तोमर के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का आक्रोश देखकर मौजूद कर्मचारी और अधिकारी वहां ताला लगाकर भाग गए।

बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन प्रदर्शनकारी मौके पर बिजली अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में बिजली अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने लोगों को अश्वस्त किया कि शाम तक उनकी डीपी बदल दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी वहां से हटे।

जानकारी के अनुसार चीलोद क्षेत्र में लगभग डेढ़ माह से एक डीपी खराब पड़ी है। इस कारण वहां के लोगों को बिजली समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर वार्ड के लोगों ने कई बार बिजली अधिकारियों से सम्पर्क किया। लेकिन उन्हें बिजली अधिकारी आश्वस्त कर वहां से चलता कर देते थे। वहीं ऐसी स्थिति में वार्ड के लोग काफी परेशान थे।

वहीं लगातार मैंटनेेंस के नाम पर अघोषित बिजली कटौती भी की जा रही थी। जिससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया और वह आज सुबह रैली की शक्ल में बिजली घर का घेराव करने आ गए। जहां उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी और कुछ लोग आक्रोशित हो गए। जिन्हें देखकर वहां मौजूद अधिकारी और कर्मचारी बिजली घर के मुख्य दरबाजे का ताला लगाकर वहां से भाग गए।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रास्ता जाम कर दिया और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर आ गई और लोगों को रास्ते से हटने के लिए कहा। लेकिन वह बिना डीपी बदलवाए वहां से हटने को राजी नहीं हुए। उनकी मांग थी कि बिजली अधिकारियों को यहां बुलाया जाए और उनकी समस्या का निराकरण किया जाए।

बाद में पुलिस ने बिजली कम्पनी के अधिकारियों से सम्पर्क साधा और उन्हें मौके पर बुलाया। इसके बाद बिजली अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि आज शाम तक उनकी डीपी बदल दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद वह लोग वहां से हटने को राजी हुए। इस मामले में अधिकारीयों ने स्वीकार किया है कि इस ट्रासंफार्मर पर लोड अधिक होने के चलते डीपी बार बार फुक रही है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में हीटरों के चलते लोड बडा हुआ है।