आदिवासी के खाते से पैसे गायब: गांव के नटरलाल पर मामला दर्ज, 1 साल में करोडपति बन गया कियोस्क संचालक

पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाने से रही हैं कि थाना अंतर्गत आने वाले गांव वियपुर में स्थित एक एसबीआई के कियोस्क संचालक के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर लिया हैं। बताया जा रहा है कि कियोस्क संचालक ने आदिवासी के मौत के बाद उसके खाते से रकम गायब कर दी। इस कियोस्क संचालक का नाम पिछोर जनपद मे हुए समग्र स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 1.5 करोड के घोटाले में फर्जी खाते खोलकर पैसे ट्रांसफर करने की बात भी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार किशोरा (60) पुत्र खूबीया आदिवासी की मृत्यु 29 अक्टूबर 2018 को हुई,जिसके खाते में पीएम आवास योजना के अंतर्गत अगस्त 2018 हो 25 हजार रूपए व सितंबर 2018 को 15 हजार रूपए आए। खाते में पहले से ही कुछ पैसे मिलाकर कुल 50 हजार 700 रूपए थे। किशोरा आदिवासी की मौत हुई तो उसके खाते में से गांव में कियोस्क चालने वाले युवक यादव ने दो बार में किशोरा के खाते शिव में से 40 हजार रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

शेष 10 का हजार 700 रुपए किसी कंपनी के खाते में डाल दिए। इधर किशोरा का बेटा अपनी मां के साथ बैंक में पैसे निकालने पहुंचा तो पता चला कि उसके खाते में कोई रकम ही नहीं है। इस बात पर बेटे ने कहा हमने तो पैसे निकाले नही हैं फिर कैसे पैसे निकल गए। उसने कहा मुझे नही पता हैं तुम्हारे पिता ने निकाले होंगें। मामले की शिकायत पीड़ित ने पुलिस में की तो पुलिस ने राजाराम आदिवासी की शिकायत पर आरोपी कियोस्क संचालक के खिलाफ धोाखाधडी का मामला दर्ज कर लिया गया हैं।

करोडो की प्रोपट्री: 1 साल में खडी कर दी इस नटवर लाल ने

बताया जा रहा है कि एकाथ साल पहले दिपक के पास कुछ नही था,लेकिन जब से उसने कियोस्क सेंटर का काम शुरू किया हैं तो उसके पास स्वयं की एक जेबीसी,दो डंपर,दो ट्रेक्टर,दो फोरव्हीलर,एक लोडिंग वाहन,पिछोर और गांव में नया मकान और हार्डवेयर की दुकान का मालिक बन गया। दीपक यादव के पिता संविदा शिक्षक हैं और खेती के नाम पर असिंचित 15 से 20 बीघा जमीन है।

शौचालय घोटाले में भी शामिल हैं यह नटवर लाल

गत दिनों पिछोर जनपद पंचायत में समग्र स्वच्छता अभियान के अंतर्गत एक करोड 44 लाख रूपए के शौचालय घोटाले में भी कियोस्क संचालक दीपक यादव द्धारा बडी संख्या में फर्जी खाते खोलकर भुगतान की बात भी सामने आई हैं। इसकी अभी जांच चल रही हैं।

यह कहा थाना प्रभारी पिछोर ने
पिछोर थाने के थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने कहा कि हां कियोस्क संचालक दीपक यादव पर धारा 420 आदि का मामला दर्ज किया गया हैं। शीघ्र हम उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही करेंगें।