पुरानी शिवपुरी के नाले में 100 से ज्यादा मगरमच्छ, वीडियो वायरल, इलाके में दहशत, वन विभाग मौन - Shivpuri News

शिवपुरी। विष्णु मंदिर से पुरानी शिवपुरी जाने वाले रास्ते पर पडऩे वाले नाले में रात के समय आधा सैकड़ा से अधिक मगर दिखाई देने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कम्प की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस नाले के बगल से पूरा रिहायसी क्षेत्र है। जिससे वहां रहने वाले लोगों की जान को खतरा है।

वीडियो में बड़ी संख्या में मगर नाले में उछल कूंद करते देखे जा रहे हैं। हालांकि अंधेरा होने के कारण मगर पूरी तरह तो नहीं दिख रहे। लेकिन उनका चेहरा और आंखे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में स्पष्ट देखा जा रहा है। वीडियो में मगर झुंड के रूप में दिखाई दे रहे हैं। जिन्हें देखने के लिए रात में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

वीडियो में एक युवक कहता हुआ नजर आ रहा है कि यह अपने पुराने शिवपुरी के नाले में कम से कम 50 से ज्यादा मगर दिखाई दे रहे हैं। जिनकी आंखे रोशनी में साफ दिख रही हैं। कुछ लोगों ने मगरों को चिकिन बगैरा भी डाला है, जिसे खाने के लिए मगर लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

युवक आश्चर्य से कहता है कि देखों कितना बड़ा मगर है। लोगों का कहना है कि ऐसा नजारा पूर्व में कई बार नाले में देखा जा चुका है। लेकिन वन विभाग ने अभी तक मगर हटाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। इसी नाले से होते हुए मगर कई बार लोगों के घरों तक भी पहुंच गए हैं। हाल ही में आई बाढ़ के दौरान कई मगर रिहायसी क्षेत्रों में घुस गए थे।