नकल शाखा में रिश्वत के रेट फिक्स, रसीद भी दी जाती है - Pichhore News

पिछोर। खबर जिले के पिछोर तहसील की नकल शाखा से आ रही हैं। नकल शाखा में रिश्वत की रेट फिक्स होने की खबर आ रही हैं। बताया गया है कि तहसील की नकल शाखा में बाबू द्धवारा नकल निकलवाने के लिए रिश्वत मांगी गई और बकायदा इस रिश्वत की स्लीप भी बाबू के द्धवारा दी गई है। इस मामले की शिकायत पीडित ने वरिष्ठ अधिकारियो से की है।

पिछोर में तहसील के पीछे निवास करने वाले नवीन कुमार जैन ने एक शिकायत आवेदन कलेक्टर शिवपुरी को दिया है। सौंपे गए आवेदन के अनुसार 18 अगस्त 4 बजे की हैं। प्रार्थी ने आवेदन में कहा कि में अपने खसरा पंचशाला की प्रमाणित नकल हेतु नकल शाखा पिछोर में गया तो वहां मुझे विकास गोस्वामी सहायक ग्रेड-3 मिले।

मैंने उससे अपने खसरा पंचशाला की प्रमाणित कॉपी मांगी तो उसने उक्त नकल के ऐवज में मुझसे 1 हजार रुपये रिश्वत की मांग की तो मैंने उक्त रिश्वत देने से मना किया और मैंने उसका नाम पता व रिश्वत की रसीद देने की मांग की तो उसने अपने हाथों से लिखकर मुझे अपना नाम पता व ग्रेड और रिश्वत के 1 हजार रुपये की हस्तलिखित सादा रसीद सौंप दी।

रशीद सौपते समय और कहा कि अब 1 हजार रुपये दे रहा है तो ठीक बरना यहां से चलता बन जब मैंने उससे इस प्रकार के व्यवहार की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने को कहा तो उसने मुझसे अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। अत:श्रीमान से निवेदन है कि उकत बाबू पर उचित कार्यवाही करने का कष्ट करे।