बड़ी खबर: BIKE के वजन से पचावली का पुल टूटा, 6 दबे, सिंध नदी की बाढ़ खेल चुका है

शिवपुरी। सन 2021 की सिंध की बाढ़ झेल चुका पचावली का पुल बाइक के वजन से टूट गया। भरभरा कर गिरे पुल के मलबे में 6 लोगों के दबे होने का समाचार है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दो लोगों को जीवित बचा लिया है।

सिंध का पुल गिरने से शिवपुरी-अशोकनगर संपर्क टूटा 

मौके पर पुलिस एवं प्रशासनिक टीम पहुंच गई थी। कहा जा रहा है कि रात के समय भी मलबे को हटाने की कोशिश की जाएगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल जर्जर हो चुका था। औपचारिक तौर पर प्रशासन ने पुल पर आवागमन बंद कर दिया था परंतु कोई विकल्प नहीं होने के कारण लोग पैदल-पैदल पुल पार करके आवाजाही कर रहे थे। इसी प्रक्रिया के दौरान एक युवक बाइक पर सवार होकर निकला और उसके कारण पुल भरभरा कर गिर गया। 

भ्रष्टाचार का स्मारक तना खड़ा है लेकिन किसी काम का नहीं 

सिंध नदी पर बना पचावली का यह पुल वर्षों पहले ही उपयोग के योग्य नहीं बचा था। सरकारी खजाने में जमा किसानों के करोड़ों रुपए के आवंटन से इस पुल के नजदीक एक बड़ा पुल बनाया जाना था। बजट स्वीकृत हुआ और ठेकेदार को पैसे भी दिए गए। पुल का निर्माण शुरू हुआ परंतु पूरा नहीं हुआ। कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार की हिस्सेदारी में बंटवारे को लेकर अधिकारियों और ठेकेदार के बीच विवाद हो गया था। भ्रष्टाचार का यह स्मारक रह चुके पुल के ठीक नजदीक खड़ा हुआ है लेकिन किसी काम का नहीं है, क्योंकि अधूरा है।