SHIVPURI की हंसा गोयल ने करैरा के कुशवाह बंधुओं पर मामला दर्ज कराया, 17.70 लाख की ठगी का आरोप

शिवपुरी। जिले के करैरा अनुविभाग के करैरा कस्बे में तीन भाइयों ने एक महिला के साथ धोखाधडी की वारदात को अंजाम दिया है। उक्त मामले की शिकायत पर पीड़िता महिला ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। जहां पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हंसा गोयल पत्नि आनंद गोयल उम्र 46 साल निवासी गौतम विहार कॉलोनी शिवपुरी ने आरोपी श्यामलाल कुशवाह पुत्र मनका कुशवाह, अमरसिंह कुशवाह पुत्र मनका कुशवाह, मनीराम कुशवाह पुत्र मनका कुशवाह निवासी रेस्ट हाउस के पीछे पानी की टंकी के पास करैरा से एक जमींन का सौंदा 51 लाख रुपये में किया था।

अनुबंध के समय 2.50 लाख रूपए दी थी, जबकि 16 जनवरी को 3.50 लाख रुपये दिए गए। इसके बाद 8 जून 2018 को 11.70 लाख रुपये दिए। इस कुल मिलाकर 17 लाख 70 हजार रुपये क्रेता को दिए। बाकी शेष राशि देने के लिए लगातार कहते रहे लेकिन न रजिस्ट्री कराई बल्कि जमीन विक्रय कर दी।

इसके एवज में एग्रीमेंट कराकर आरोपीयों ने हंसा गोयल से 17 लाख 70 रुपये ले लिए। उसके बाद जब रजिस्ट्री कराने की कहा तो आरोपितो ने रजिस्ट्री कराने से इंकार कर दिया। इस मामले में जब पीड़िता ने जांच कराई तो सामने आया कि उक्त जमींन की तो आरोपित पहले ही किसी और के नाम रजिस्ट्री करा चुके हैं। इस मामले की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से की तो जांच के बाद आरोपी तीनों भाईयों के खिलाफ धारा 420,406 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।