आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त हुए झोपड़ी और सोलर पैनल सिस्टम - Shivpuri News

शिवपुरी। शनिवार की शाम अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आंधी और तूफान के चलते ग्राम पंचायत रूहानी में एक मंदिर के बाबा की झौंपडी सहित कई अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इतना ही नहीं यहां सुनील पाल निवासी रूहानी के खेत पर बना सौलर पैनल सिस्टम भी पूरी तरह से जमींदौज हो गया। तेज आंधी और तूफान के चलते लोगों को लाखों रूपए के नुकसान का सामना करना पडा।

लाखों रूपए खर्च कर लगवाया था सोलर पैनल

गांवों में बिजली की समस्या है इसलिए खेत पर सौर ऊर्जा का पैनल लगवाया गया था जिससे बिजली बनाई जा सके और उसका उपयोग किया जा सके लेकिन आज आई तेज आंधी और तूफान के चलते सुनील पाल के खेत पर लगा सोलर पैनल पूरी तरह से जमींदौज हो गया जिससे उसे लाखों रूपए का नुकसान हुआ है।

अचानक से चली आंधी जमींदोज हुई झोपड़ियां

गांव वालों का कहना है कि अचानक से तेज आंधी आई और उससे बचने के लिए कुछ कर पाते कि थोडी ही देर में कच्चे मकान धराशायी हो गए तो वहीं कई झौंपडियां भी जमींदौज हो गई जिससे कई लोगों की ग्रहस्थी का सारा सामान भी इनके नीचे दब गया जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट खडा हो गया है।

नहीं पहुंचा प्रशासन का अमला

गांव में आई तेज आंधी और तूफान के चलते लोगों को नुकसान हुआ है जिसकी सूचना भी अधिकारियों को दी गई लेकिन अब तक कोई जबावदेह अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है जिससे लोगों में नाराजगी है।