जितेन्द्र रघुवंशी ने पौधरोपण कर मनाया अपना जन्मदिन - Shivpuri News

शिवपुरी। अंचल के लिए कोरोना काल के समय जीवनदायनी रूपी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता ना पड़े और ऑक्सीजन प्लांट ना लगाए जाए इसे लेकर राष्ट्रीय जनकल्याण सेना के राष्ट्रीय महामंत्री व संभागीय उपाध्यक्ष एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जितेन्द्र रघुवंशी (जीतू) के द्वारा अपने जन्मदिन के अवसर पर पौधा रोपण किया।

यह पौधारोपण दूरस्थ ग्रामीण अंचल में किया गया ताकि ग्रामीण क्षेत्रों को भी पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा सके। यह कार्यक्रम कोलारस तहसील के बलखंडी आश्रम पर आयोजक जितेन्द्र रघुवंशी द्वारा सत्यनारायण कथा का आयोजन कर यहां मित्रों के साथ पौधरोपण किया गया।

उनका मानना है कि कोरोना काल में जिस प्रकार से आम आदमी के लिए जहां ऑक्सीजन के रूप में मशीनें और प्लांट की आवश्यकता पड़ी, वहीं अब से आमजन अधिक से अधिक संख्या में पौधों का रोपण करें ताकि प्राकृतिक ऑक्सीजन हमें सदैव मिलती रहे, इसे लेकर बलखंडी आश्रम पर स्थानीय जागरूकजनों के लिए पौधरोपण की ना केवल सीख दी बल्कि स्वयं उनसे भी पौधों का रोपण कराया गया।

इस अवसर पर अभय प्रताप सिंह चौहान जिला अध्यक्ष करणी सेना, जनक सिंह रावत राष्ट्रीय संयोजक, एनएमओपीएस संदीप नगरिया, हिमांशु अग्रवाल, शुभम गर्ग मामा, टिंकल झा, संजीव पाठक, देव गुप्ता, सागर सोनी, अरविंद धाकड़, रामभरत धाकड़, सोनू कुशवाह वअरुण कुशवाह आदि शामिल हुए जिन्होंने इस पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेकर एक-एक पौधे का रोपण भी अपनी ओर से किया।