Shivpuri News- माधवराव जी की प्रतिमा के पास जा पहुंचा स्मैकची, शहर में दिन व दिन बढता जा रहा है नशे का ग्राफ

शिवपुरी। पिछले कुछ वर्षो से शिवपुरी में युवाओं और छोटे-छोटे बच्चों में स्मैक के नशे का चलन बढ़ा है। जिसके चलते शहर में कई आपराधिक बारदातें हुई हैं। यहां तक कि स्मैकचियों ने हत्या की बारदात को भी अंजाम दिया है। शहर में खुलेआम स्मैक की बिक्री कई मेडीकल स्टोरों पर की जा रही हैं और पुलिस तथा प्रशासन स्मैक के बढ़ते चलन पर अंकुश लगाने में अभी तक असफल साबित हुआ है।

स्मैक के नशे में धुत्त युवा और छोटे-छोटे बच्चे गली और मोहल्ले में खुलेआम देखे जा सकते हैं और नशे की प्रवृति को पूरा करने के लिए वह बिना किसी डर के आपराधिक बारदातों को अंजाम देते हैं। आए दिन शहर में चोरी चकारी की घटना इन्हीं स्मैकचियों के कारण हैं। शहर का हृदय स्थल माधव चौक अक्सर स्मैकचियों का अड्डा बना हुआ है।

जहां पर आए दिन लड़ाई झगड़े के साथ नशेडिय़ों द्वारा खुद को मारने तक की कोशिशें हुई हैं। माधव चौक पर स्थित कै. माधौ महाराज की प्रतिमा को भी नशेलची नहीं बख्स रहे हैं। प्रतिमा स्थल पर यह नशेलची बेधड़क होकर बैठा देखा जा रहा है। जिसका वीडियो और फोटो भी वायरल हो रहा है। उक्त प्रतिमा 2013 में कुछ उपद्रवियों ने एक छात्र की मौत के बाद क्षतिग्रस्त कर दिया था।

ऐसी हरकत फिर न हो इसके लिए प्रशासन को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उक्त प्रतिमा प्रदेश सरकार की मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से पुन: स्थापित की गई है। लेकिन प्रशासन ने यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया तो कभी भी कोई अप्रिय बारदात हो सकती है। विदित हो कि स्मैकचियों ने लूट के उद्देश्य से राघवेंद्र नगर में एक कपड़ा व्यापारी के घर में घुसकर उनकी पत्नी की हत्या कर दी थी।

वहीं पिछले दिनों श्रीराम कॉलोनी में एक पेट्रोल पम्प व्यवसायी के घर में घुसकर नकाब पहनकर स्मैकची ने लूट की बारदात करने की कोशिश की थी। घरों में घुसकर छोटी मोटी चोरी तो आए दिन स्मैकची कर ही रहे हैं।