Shivpuri News- भीषण गर्मी के बीच शहर में घंटो बिजली गुल, जनजीवन अस्त व्यस्त

शिवपुरी। बिजली की घोषित और अघोषित बेधड़क कटौती से जनजीवन बेहाल होने लगा है। गुरूवार 24 जून को सुबह से ही शहर के अनेक भागों में लाईट गायब रही और समाचार लिखे जाने तक लाईट का कोई अता पता नहीं है।

विद्युत अधिकारियों के अनुसार कटौती 6 घंटे की है और इस कारण स्टेडियम रोड़, हवाई पट्टी, अम्बेडकर कॉलोनी, जाधव सागर क्षेत्र, महल सरायं, जवाहर कॉलोनी, पीएसक्यू लाईन, यादव मोहल्ला, बड़ा बाजार, हरिजन बस्ती, शीतोले की कोठी इमामबाड़ा, विजयपुरम, कृष्णपुरम, महावीर नगर, एबी रोड़, शंकर कॉलोनी, महल कॉलोनी, खेड़ापति कॉलोनी, लुहारपुरा, वीरसावरकर कॉलोनी, गोविंद नगर, तलैया मोहल्ला, नीलगर चौराहा, अहीरपुरा, राजपुरा रोड़, गणेश गली, गुलम्बर, तारकेश्वरी कॉलोनी, माधव चौक, गुना नाका इंडस्ट्रीज, बजरिया मोहल्ला, लुधावली, गौशाला, माधव नगर, नबाव साहब रोड़, गणेश कॉलोनी, मनियर पार्क, वर्मा कॉलोनी, आईटीबीपी गेट के सामने, राघवेंद्र नगर आदि क्षेत्र प्रभावित रहे और इन इलाकों के नागरिक बिजली न होने से गर्मी के कारण खासे परेशान रहे। नागरिकों ने ऊर्जा मंत्री से शहर में हो रही घोषित अघोषित कटौती से निजात दिलाने की मांग की है।

मानसून मेंटेनेंस के नाम पर शहर में कई दिनों से बिजली कटौती की जा रही है। इसके बाद भी कई इलाकों में रात-रात भर लाईट नहीं आती और गर्मी के कारण वे सो भी नहीं पाते। कई इलाकों में तो रात में बिजली कटौती आम बात है और सोशल मीडिया पर यहां के लोग अपनी भड़ास निकालकर छुप हो जाते हैं।

लेकिन बिजली विभाग पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिलता। जरा सी आंधी या तूफान आने पर पूरे शहर की बिजली काट दी जाती हैं। लेकिन इन दिनों तो कोई बिजली तूफान नहीं है। लेकिन फिर भी धडल्ले से विद्युत कटौती की जा रही है।