इंडियन मेडिकल एसोसिएशन: योग गुरु बाबा रामदेव पर हो FIR, सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। एलोपैथी चिकित्सकों पर योग गुरु बाबा रामदेव की व्यंग्यात्मक टिप्पणी के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आक्रोश में है। कुछ दिनों पहले बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने आईएमए ने ज्ञापन भी दिया था लेकिन मंगलवार को आई एम ए के जिलाध्यक्ष डॉक्टर निसार अहमद ने सीएमएचओ डॉ ए एल शर्मा और सचिव डॉ राजेंद्र गुप्ता के साथ मिलकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से मुलाकात की और उन्हें बाबा रामदेव पर गलत बयानी के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराने एक ज्ञापन भी सौंपा।

जिला शाखा ने विरोध जारी कर कहा कि बाबाजी,आप अपनी पैथी को श्रेष्ठ बताइए, हम इसका विरोध नहीं कर रहे हमारा विरोध सिर्फ इतना है कि आप एलोपैथी को गलत और प्रभावी नहीं बता सकते।इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉक्टर निसार अहमद ने बाबा रामदेव की टिप्पणी पर सख्त ऐतराज जाहिर करते हुए कहा कि देशभर में कोरोना के दौरान 1500 डॉक्टर अपनी जान गंवा चुके हैं। और आज भी सेवाएं देकर एलोपैथी डॉक्टर लाखों लोगों की जान बचा रहे हैं।

इसलिए बिना सोचे समझे बिना अध्ययन के कोई भी टीका टिप्पणी शोभा नहीं देती। एलोपैथी डॉक्टर पर की गलत टिप्पणी के खिलाफ उन्होंने सरकार से उन पर मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल पतंजलि योग पीठ के बाबा रामदेव का सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के विरुद्ध इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने स्थानीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपना पुरजोर विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जब दूरभाष पर रामदेव से बात कर इस पूरे प्रकरण पर अपना रोष प्रदर्शित किया। कोरोना से मृत्यु दर के 1.3 के तथा रिकवरी रेट के 87 के स्तर पर बनाए रखने में एलोपैथी से ही सफलता मिली है। डॉ अहमद ने पतंजलि के वीडियो और रामदेव के उद्बोधन की भर्त्सना कर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग भी की। और सीएमएचओ डॉ ए एल शर्मा, जिलाध्यक्ष डॉक्टर निसार अहमद जिला अध्यक्ष डॉक्टर निसार अहमद और सचिव डॉ राजेंद्र गुप्ता ने कलेक्टर से तत्काल एक्शन ले कर