रेड जोन वाले सतेरिया में आर्थिक रूप से कमजोर बलवीर को भेंट किया पंखा - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रेड जोन प्रभावित सतेरिया गांव में पहुंचकर सवसे पहले मैदानी अमले को जिसमे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अंजना शर्मा, आशा कार्यकर्ता को आक्सीमीटर, मास्क का पैकेट, दस्ताने, मेडिसिन किट, पीपीई किट, फेश शील्ड एवं हैण्ड सेनीटाईजर की बोतल प्रदान करके उनको रेड जोन में बेहतरीन कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके बाद स्वयं सेवी संस्था संवेदना ए सोसाईटी फाॅर ग्लोबल कन्सर्न भोपाल के सहयोग से शक्तिशाली महिला संगठन द्वारा कोरोना से प्रभावित परिवारो के घर सुरक्षा साम्रगी जिसमे कि मास्क का पैकेट, दस्ताने, मेडिसिन किट, पीपीई किट, हैण्ड सेनीटाईजर की बोतले प्रदान की एवं कोरोना से ग्रसित बलबीर जाटव ने संस्था को बताया कि हमारे को आज तक सेनीटाईजर नसीब नही हुआ आप पहली बार हमको यह सव साम्रगी लेकर आए है।

कोरोना से प्रभावित बलबीर जाटव एवं अशर्फी जाटव ने टीम से गर्मी से बचने के लिए एक पैडस्टल पंखा देने की बात कही जिस पर संबेदना संस्था की सचिव डा0 चित्रा श्रीवास्तव ने तत्काल एक पंखा सतेरिया गांव में पहुचायां इसके बाद संस्था ने दुसरे मरीजो को भी यह सब सुरक्षा साम्रगी प्रदान की।

जानकारी देते हुए रवि गोयल ने बताया कि संवेदना भोपाल ने रेड जाने के सतेरिया एंव यलो जोन के सीर, विलोकलां, मुढ़ेनी, पिपरसंमा, वांसखेड़ी एवं चिटोरा गांव में पहुचकर मैदानी अमले एवं समुदाय को मास्क, सेनीटाईजर की बोतले, फेस कवर, दस्ताने एवं मैदानी अमले को आक्सीमीटर प्रदान किया।

जिससे कि इन गांव में कोई भी व्यक्ति को कोरोना से कोई हाानि न हो एवं समुदाय के अन्य लोग भी कोरोना से अपनी सुरक्षा रखें जब टीम सतेरिया पंहुची तो ज्यादातर लोगें के पास न तो मास्क थे और न ही सेनीटाईजर और उनके पास पोजीटिव मरीज भी थे वह भी विना मास्क के उनके आस पास घूम रहे थे।

अतः हमको अपने गांव को कोरोना से बचाने के लिए जरा भी लापरवाही नही करनी है। हमेशा मास्क लगाना है सेनीटाईजर का उपयोग करना है एवं फेस सील्ड लगाना है एवं जो मैदानी अमला किल कोरोना में लगा है वह विना फेश शील्ड के न जाए हमेशा दो दो मास्क लगाए एवं दस्ताने का उपयोग करें अपनी सुरक्षा का विशेष ख्याल रखें और लोगो को केाविड टीका लगाने के लिए भी जागरुक करें।

साम्रगी वितरण में इन गावं की आशा कार्यकर्ता, आंगवनाड़ी कार्यकर्ता, सरपंच एवं सचिव ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया इसके साथ हमारी टीम में प्रमोद गोयल , श्रीमती रचना लोधी ने विशेष तौर से इन गावं को चिन्हित करने में अपना महत्वपूण कर्तव्य निभाया ।
G-W2F7VGPV5M