प्रशासन धीरे-धीरे कर रहा है शहर को लॉक: मुक्तिधाम और जिला अस्पताल जाने का रास्ता भी लॉक - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन अब सख्ती बढ़ा रहा है। इसके लिए हर दिन नए फैसले लिए जा रहे हैं। संक्रमण तो बेलगाम भाग रहा है, लेकिन कई फैसले आमजन के परेशानी का सबब बन रहे हैं। लोगों की आवाजाही रोकने के लिए प्रशासन और पुलिस ने जगह-जगह पर बेरिकेड्स लगाकर रास्ते बंद कर दिए हैं। खासतौर पर जहां पर ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, वहां पर रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं।

मंगलवार को शाम को पुराने प्राइवेट बस स्टैंड के पास नाले पर प्रशासन ने मिट्टी पत्थर डालकर रास्ता बंद कर दिया। इससे फिजिकल, मोहनी सागर, छत्री रोड़, नरेंद्र नगर, सिद्धेश्वर सहित शहर की बड़ी आबादी को अब यदि माधवचौक या शहर के अन्य हिस्सों में जाना है तो उनके लिए यह मुख्य मार्ग बंद हो गया है।

इसे लेकर आमजन काफी परेशान हो गए क्योंकि जिला अस्पताल जाने का यही रास्ता है। मीट मार्केट का रास्ता भी प्रशासन ने बंद कर दिया है। अब यदि इन क्षेत्रों में कोई व्यक्ति बीमार होता है और मेडिकल इमरजेंसी में भी उसे अस्पताल जाना है तो पुरानी शिवपुरी होते हुए पूरा फेरा लेकर जाना होगा।

यह रास्ता दो किलोमीटर अतिरिक्त पड़ेगा। वहीं रास्ता भी इतना खराब है कि मरीज को रास्ते में काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है। दूसरी ओर जिला अस्पताल से मुक्तिधाम जाने का भी यही सुगम रास्ता है। अब शव वाहन को भी अतिरिक्त फेरा लगाकर जाना पड़ रहा है, जबकि रास्ता बंद करने के बाद भी बाइक सवार यहां से आसानी से गुजर रहे हैं। इस व्यवस्था को लेकर पूरा दिन इंटरनेट मीडिया पर लोग प्रशासन पर सवाल उठाते रहे।