मंडी न खुलने से सब्जी और फलों की किल्लत, कालोनियों में नहीं आ रहे सब्जी के हाथ ठेले - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना को लेकर प्रशासन के तुगलकी फरमान से सब्जी मंडी बंद कर दी गई है जिससे लोगों को सब्जी नहीं मिल रही है तो वहीं अब लोग पेट्रोल के लिए भी परेशान हो रहे हैं। पेट्रोल तो लोग कहीं न कहीं से भरवा कर ला ही रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी सब्जी की है। कालोनियों में अब तो हाथ ठेले वाले भी नजर नहीं आ रहे हैं ऐसे में लोगों को सब्जी के खेतों पर जाना पड रहा है।

हरी सब्जी के न आने से परेशान लोग

कोरोना के चलते लोगों को अपने स्वास्थ्य की चिंता सता रही है ऐसे में लोगों को फल,जूस और हरी सब्जियों की आवश्यकता हैं लेकिन हाथ ठेले न आने से लोगों को अब सब्जी और फल तक नहीं मिल पा रहे हैं जिससे लोग परेशान हो रहे हैं।


सब्जी के लिए खेतों की ओर दौड

शहर के रेलवे स्टेशन रोड सहित नौहरी में कई खेतों में लोग सब्जी की खेती करते हैं ऐसे में अब लोग नौहरी और रेलवे स्टेशन रोड की ओर रूख करने लगे हैं जिससे उन्हें कुछ तो ताजी सब्जी मिल सकती है। इसलिए लोग अब सब्जी खरीदने इन जगहों पर जा रहे हैं।

सब्जी न आने से हो रही परेशानी

सब्जी का कारोबार करने वाले रमेश और मोहन कुशवाह का कहना है कि मंडी न होने से सब्जी नहीं आ रही है जिसके नतीजे में जो थोडी सब्जी स्टॉक की थी उसे बेच दिया है और माल न होने के चलते वह अब हाथ ठेला नहीं लगा रहे हैं।

पेट्रोल के लिए भीड, कोरोना को न्यौता

पेट्रोल के लिए अब तो पेट्रोल पंपों पर इतनी भीड देखी जा रही है कि लोग सुरक्षित दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं ऐसे में प्रशासन के इस फरमान से कहीं कोरोना न फैल जाए इसकी चिंता भी लोगों को सता रही है।