जिले पर कोरोना का कहर और घर-घर में वायरल का कहरः डरा रहा हैं लोगो को वायरल - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है तो दूसरी ओर लोग अब वायरल से जूझ रहे हैं। यह वायरल बुखार भी कोरोना के जैसा ही है। इसमें भी लोगों को जुकाम खांसी, बुखार सहित हाथ पैरों में तेज दर्द हो रहा है। शहर सहित अंचल में कई गांव ऐसे हैं जहां हर घर में लोग बीमार हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इस वायरल बुखार को लेकर भी अहतियात बरतना चाहिए।

पत्नी को आया बुखार पूरा परिवार हुआ पीडित

शहर के राजेश्वरी रोड पर रहने वाले मुकेश का कहना है कि उनकी पत्नी को पहले बुखार आया था और उसके बाद उनके पूरे परिवार इस बुखार ने अपनी जकड में ले लिया। 6-7 दिन दवा लेने के बाद भी आज तक उनके हाथ पैरों का दर्द तक सही नहीं हुआ है।

बुखार से पूरा परिवार बीमार

शहर के आदर्श नगर में रहने वाले राजेश का कहना है कि उनके परिवार में पहले उन्हें बुखार आया था और उसके बाद उनकी पत्नी सहित बच्चों को बुखार ने अपनी जकड में ले रखा है। डॉक्टर से इलाज करा रहे हैं बावजूद इसके आराम तक नहीं मिल रहा है।

मां के बाद पूरा परिवार बीमार

शहर के गुरूद्वारा के समीप रहने वाले वीरेन्द्र का कहना है कि उनके परिवार में उनकी मां को बुखार आया और उसके बाद बुखार नें पूरे परिवार को अपनी चपेट में ले लिया। पत्नी वे और उनके दोनों बच्चे बुखार से पीडित हैं।

यह बोले डॉक्टर

डॉ दीपक शर्मा का कहना है कि मौसम के परिवर्तन के साथ ही वायरल जैसा बुखार फैल रहा है। इस समय लोगों को सावधानी रखने की जरूरत है और बुखार आने पर अपने नजदीकी अस्पताल में अवश्य जाएं और जांच कराएं जिससे समय रहते आपका उपचार हो सके।