सावधान शिवपुरी: किलर कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक, AP स्ट्रेन 3 दिन में ले रहा है जान - Shivpuri News

आंखों में जलन और जुकाम, खांसी भी कोरोना

शिवपुरी। किलर कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक है और कोरोना वायरस अपना स्वरूप बदलता जा रहा है और दूसरी लहर का कोरोना वायरस काफी खतरनाक है। यह बात हम नहीं खुद वैज्ञानिक भी वयां कर रहे हैं कि किलर कोरोना का एपी स्ट्रेन काफी खतरनाक है और यह तीन दिन मे ही लोगों की जान ले रहा है।

कोरोना का जो दूसरा स्वरूप है वह काफी खतरनाक है डॉक्टरों का कहना है कि दूसरी लहर का कोरोना काफी खतरनाक है और इसमें बुखार के अलावा आंखों में जलन सहित सर्दी और जुकाम व दस्त लगे तो तुरंत ही कोरोना की जांच करवाएं। नहीं तो यह घातक साबित हो सकता है।

3 दिन में ले रहा जान

कोरोना का एपी स्ट्रेन काफी खतरनाक है और यह मरीज को तीन दिन में ही मौत की नींद सुला रहा है। इतना ही नहीं एपी स्ट्रेन के चलते मरीज को सांस लेने में तकलीक होती है और वह तीन दिन में ही काल के गाल में समा जाता है।

मास्क, सुरक्षित दूरी और हाथ जरूर धोएं

डॉक्टरों का कहना है कि मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं और सुरक्षित दूरी का पालन करें साथ साथ अपने हाथों को भी धोंए जिससे कोरोना से बचा जा सके।

युवा और बच्चे भी नहीं सुरक्षित

किलर कोरोना का कहर अब बच्चों और युवाओं पर भी देखा जा रहा है। किलर कोरोना अपनी गिरफत में बच्चे और युवाओं को भी ले रहा है जिससे वह असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं।

नहीं सुधर रहे शहरवासी

शहर की बात करें तो लोग अब भी न तो मास्क और न ही सुरक्षित दूरी का ही पालन कर रहे हैं। शहर में कई युवाओं ने कोरोना से जंग हारकर अपनी जान दे दी है ऐसे में लोगों से अपील है कि लोग घरों पर ही रहें और सुरक्षित रहें।