CM के दौरे से अफसरों की हालत पतली, ली बैठक अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण - Shivpuri News

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का 5 अप्रैल को शिवपुरी जिले के अनुभाग पोहरी का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसे लेकर अधिकारियों की हालत पतली है। सीएम के गरम तेवरों को देखते हुए अफसरों ने अपने आंकडों की बाजीगरी शुरू कर दी है। इसे लेकर आज रेस्ट हाउस में राज्यमंत्री सुरेश रांठखेडा की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित कर डाली।

राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने कार्यक्रम की रूपरेखा से जिला प्रशासन को अवगत कराया। उन्होंने पोहरी में होने वाले भूमिपूजन एवं लोकापर्ण संबंधी व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अधिकारियों को सौंपे दायित्व
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने प्रस्तावित कार्यक्रम की विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दायित्व भी सौंपे। उन्होंने कहा कि संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। सभा के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, माइक, टेंट शामियाना तथा बैरिकेटिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को व्यवस्थित कर लिया जाए। वहीं फायर फाइटर, एम्बुलेंस, सुरक्षा व ट्राफिक व्यवस्था में अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए भी निर्देशित किया।

उन्होंने कन्या पूजन, मंच पर दीप प्रज्ज्वलन एवं कार्यक्रम उपरांत मुख्यमंत्री का हितग्राही से मिलने की व्यवस्था करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सेक्टर में मेडिकल टीम की व्यवस्था की जाए। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान कराए जाने वाले भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई।

12 करोड के होने हैं भूमिपूजन और लोकार्पण
विधानसभा क्षेत्र पोहरी में 12 करोड़ 8 लाख रूपए की राशि के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कराए जाना प्रस्तावित है। इनमें से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्राम खरवाया में 1.02 करोड़ के एवं ग्राम वीलवरामाता में 1.17 करोड़ के रेट्रोफिटिंग कार्य का भूमिपूजन एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास द्वारा ग्राम परिच्छा अहीर में 1.49 करोड़ रूपए की आदर्श गौशाला निर्माण का भूमिपूजन होगा।

इसी प्रकार लोकार्पण कार्यों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 3.61 करोड़ की राशि से निर्मित एबी रोड से करसेना मार्ग पर डिग्री नदी पर पुल निर्माण, जल संसाधन विभाग द्वारा 1.79 करोड़ की लागत से निर्मित ऐंचवाड़ा स्टाॅप डेम, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा एक-एक करोड़ रूपए की लागत से निर्मित शासकीय हाईस्कूल, भवन अर्गरा, सांपरारा एवं खोरघार शामिल है।

हेलीपेड और सभा स्थल का किया निरीक्षण
राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थलों तथा हैलीपेड स्थलों का मुआयना भी किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पोहरी भ्रमण के दौरान विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे तथा आमसभा को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए जो भी तैयारियों की जा रही है, उन्हें निर्धारित समय से पहले पूर्ण कर ली जाएं।