आउट आफ कंट्रोल कोरोना: आज फिर 25 पॉजीटिव, अभी भी सचेत नही लोग - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर सहित अंचल भर में होली के बाद से ही कोरोना ब्लास्ट हो रहा है। कोरोना अब आउट आफ कंट्रोल हो रहा है। होली के पहले जहां 23—23 मरीज आए थे तो उसके बाद 33 और 45 मरीज सामने आए। वही आज 25 मरीज पॉजीटिव जांच रिर्पोट में आए हैं। ऐसे में अब लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है लेकिन लोग है कि उनके बीच से कोरोना का खौफ ही खत्म हो गया।

वैक्सीन लगवाने के बाद कई लोग तो मास्क का ही उपयोग नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं कई लोगों ने कोरोना का डोज लगवाने के बाद ही शराब का सेवन शुरू कर दिया है जबकि शराब का सेवन स्वास्थ्य के लिए कोरोना के दौरान हानिकारक है। फिर भी लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे हैं।

दुकानों पर भीड न सेनेटाइजर न मास्क
दुकानों पर ग्राहकों की भीड तो देखी जा रही है लेकिन दुकानों पर रखे सेनेटाइजर या तो शो पीस बने हुए है या फिर किसी दुकान पर हैं ही नहीं। इतना ही मास्क अनिवार्य किया गया है और मास्क को लेकर चालान भी किए जा रहे हैं लेकिन लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं।

दो गज की दूरी भूले लोग
कोरोना के लिए प्रशासन ने भले ही दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का नारा दिया हो लेकिन शहर की सडकों पर न तो दो गज की दूरी ही दिखाई दे रही है और न ही मास्क का ही उपयोग हो रहा है।

सब्जी और फल से दे सकता है कोरोना दस्तक
शहर की थोक सब्जी मंडी पहले भी कोरोना की वाहक बन चुकी है ऐसे में थोक सब्जी मंडी में मास्क और सुरक्षित दूरी पूरी तरह से दम तोड रही है तो वहीं सब्जी भी बाहर से आ रही है। ऐसे में लोगों को सब्जी का उपयोग करने के पहले पूरी अहतियात भी बरतनी होगी। साथ ही फलों को लेकर भी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।