16 वर्षीय नाबालिग को दूल्हन बनाकर कर जीजा ने बेच दिया, फरियादी चाचा पहुंचा थाने तो पुलिस ने ले लिए 27 हजार

खनियाधानां। खनियाधाना थाना में एक चौकाने वाला नाबालिग युवती की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है। नाबालिग युवती को उडीसा की रहने वाली है और उसके जीजा ने ही उसकी अस्मत का सौंदा 1 लाख 20 हजार रूपए में कर दिया। जब साली ने अपने ही जीजा के चाचा को फोन पर सूचना दी तो उसके बाद चाचा उसकी शिकायत करने थाने पहुंचा लेकिन पुलिस ने फरियादी चाचा को ही चार दिन तक थाने मे बैठाए रखा और उसे छोडने के ऐवज में 27 हजार रूपए की रिश्वत ले डाली। रिश्वत लेते एक सिपाही कैमरे में कैद हो गया।

जानकारी के अनुसार जीतू रजक निवासी दुर्गापुर थाना भौती उडिसा से शादी करके लाया था। जीतू की शादी वर्षा के साथ हुई और वह अपनी छोटी वहन को भी साथ ले आई तब उसकी उम्र 12 साल थी और उसके बाद जीतू अपनी पत्नी के साथ दिल्ली मजदूरी करने गया और अपनी साली को अपने चाचा के पास छोड गया।

जिसके बाद वह दिल्ली से वापस आया तो जीतू की साली की उम्र 16 साल हो गई और जीजा जीतू ने साली का सौदा बसाहर गांव के किसी युवक के साथ कर दिया और 1 लाख 20 हजार रूपए लेकर चला गया।

अनिल ने खरीदा मानसी को
बसाहर गांव के रहने वाले अनिल रजक ने इस नाबालिग को उसके जीजा जीतू से एक लाख 20 हजार रूपए में खरीदा और उसके बाद उससे जबरदस्ती शादी भी कर ली। लेकिन यह नाबालिग इस शादी से खुश नहीं थी।

चाचा मुझे बचा लो
नाबालिग ने जीतू के चाचा बाबूलाल रजक को एक दिन फोन लगाया और बताया कि वह परेशान है और वह आकर उसे बचा लें जिसके बाद चाचा बाबूलाल खनियाधाना थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसे ही बैठा लिया और चार दिन तक उसे थाने में बैठाए रखा जिसके बाद उसे छोडने के ऐवज में हुआ सौदा तय।

7.5 हजार की रिश्वत लेते बच्ची सिंह यादव कैमरे में कैद
खनियाधाना थाने पर आरक्षक बच्ची सिंह यादव तैनात है और बच्ची सिंह यादव ने बाबूलाल रजक को छोडने के ऐवज में 27 हजार रूपए की रिश्वत मांगी और यह रिश्वत लेते हुए बच्ची कैमरे में कैद किया है। बताया जा रहा हैं कि उक्त रिश्वत 2 पार्ट में ली गई पहले 20 हजार थाने में लिया गया और फिर 7.5 हजार की रिश्वत थाना परिसर में इस होमगार्ड के आरक्षक ने ली थी,यह रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो रही है।

एसपी बोले होमगार्ड सैनिक हटाया
इस मामले को लेकर एसपी राजेश चंदेल का कहना है कि होमगार्ड सैनिक का 27 हजार रूपए की रिश्वत लेते जो वीडियो वायरल हुआ है। उस मामले में होमगार्ड सैनिक को खनियाधाना से हटाया गया है और इस मामले की जांच होमगार्ड के कमांडेंट करेंगे।