जिले में इस रविवार को नही आगामी रविवार को रहेगा टोटल लॉक: कर लेना दूध सब्जी का इंतजाम - Shivpuri News

शिवपुरी। जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक का आयोजन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में किया गया। समूह ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार जिले में लॉकडाउन रहेगा। लेकिन इस रविवार को शहर लॉक नही रहेगा,आगामी रविवार से कलेक्टर का यह आदेश प्रभावी रहेगा।

जिले में लॉकडाउन शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रातः 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। लाॅकडाउन के दौरान गैस, मेडीकल स्टोर एवं पेट्रोल पम्प खुले रहेंगे। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर आर.एस.बालौदिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, एसडीएम शिवपुरी अरविंद वाजपेयी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेन्द्र सुन्द्रियाल, विधायक प्रतिनिधि एवं जिला पंचायत प्रतिनिधि कोलारस भागीरथ बाथम, धर्मगुरू, पत्रकारगण सहित अन्य अधिकारी एवं जिला संकट प्रबंधन समूह के सदस्यगण उपस्थित थे।

मास्क और सुरक्षित दूरी अनिवार्य
कलेक्टर ने बैठक के माध्यम से आमजन से अपील की है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कहीं भीड़ न करें तथा कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें, जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वे न केवल अपनी, अपनों की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं।

दूध फल और सब्जी का कर ले पहले इंतजाम
लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी न हो इसके लिए वह पहले से ही सब्जी और अन्य आवश्यक वस्तुएं पहले से ही खरीदकर रखें जिससे वह परेशानी से बचे रहेंगे।

होटल, स्कूल रहेंगे बंद
उन्होंने कहा कि जिले में बनाए गए नाकों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर टीम लगाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में हाॅटल, स्कूल बंद रहेंगे। कलेक्टर ने व्यापारियों से कहा कि दुकानों पर आवश्यक रेट लिस्ट चस्पा करें, मास्क लगाकर आने वाले उपभोक्ताओं को सामग्री का विक्रय करें। सोशल डिस्टसिंग का पालन करें और करायें। उन्होंने कहा कि काला बाजारी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।