कोरोना के कारण होली के रंग हुए फीके, प्रदेश में चलेगा मेरा घर मेरी हाली अभियाान - Shivpuri News

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। ऐसे में प्रदेश में किसी भी आयोजन में 20 अधिक लोगों की संख्या नहीं होगी। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। इसलिए महाराष्ट्र से लगे जिलों में विशेष सतर्कता रखी जाए।

सीएम ने सोमवार को मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों की कोराना पर बनी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों से बात की। इस दौरान विधायक और सांसद भी मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि जनप्रतिनिधि और अफसर भी मास्क लगाएं।

बैठक में ष्टरू ने कहा- स्थानीय जनप्रतिनिधि और अफसर मेरा मास्क मेरी सुरक्षा स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें। इसको लेकर जन जागरण अभियान भी चलाएं। रोज सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे खुद मास्क लगाकर लोगों को भी मास्क लगाने की समझाइश दें। उन लोगों को रोकें-टोकें, जिन्होंने मास्क नहीं लगाए।

स्व-सहायता समूह करेंगे मास्क की आपूर्ति

कोरोना काल में मास्क बनाने का काम स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा कि मास्क लगाने का अभियान फिर से शुरू किया जा रहा है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा मास्क स्व-सहायता समूहों से बनवाएं।

शिवपुरी मेें बुक हो चुके हैं हलवाई और फार्म हाउस

होली के त्यौहार पर कई लोग अपने अपने अंदाज में होली मनाते हैं और वह लोग फार्म हाउस या अन्य जगह पर आयोजन कर होली मनाते हैं इसके लिए होली के लिए हलवाई से लेकर फार्म हाउस तक बुक हो चुके हैं यदि कोरोना के चलते प्रशासन ने सख्ती की तो होली के रंग फीके पड सकते हैं।

डीजे व साउंड भी हो गए बुक

होली का त्यौहार रंगों का है लेकिन इस पर नाच गाना भी होता है ऐसे में भांग की ठंडाई पीकर होली के गानों पर ठुूमके लगाने के लिए लोगों ने डीजे व साउंड भी बुक किए हैं। यदि कोरोना के चलते सख्ती होती है तो लोगों को ठुमके घर पर ही लगाने होंगे।