बस यात्रियों से निर्धारित किराए से ज्यादा किराया लेने पर हुआ हंगामा, वापिस करनी पड़ी अधिक राशि - Shivpuri News

शिवपुरी। कल रात नीरज ट्रेवल्स के आफिस पर उस समय हंगामा हो गया, जब नीरज ट्रेवल्स की सूत्र सेवा के तहत ग्वालियर से गुना के बीच चलने वाली बस के यात्रियों ने अधिक किराया वसूल करने की शिकायत की।

बस में बैठे ग्वालियर से शिवपुरी के दो यात्रियों का कहना था कि उनसे 150 के स्थान पर 200 रूपए जबकि ग्वालियर से गुना के बीच यात्रा करने वाले एक यात्री ने बताया कि उससे 250 रूपए के स्थान पर 300 रूपए वसूल किए गए। जब बस कंडेक्टर ने अधिक वसूल किया गया किराया वापिस नहीं किया तो बस यात्रियों ने हंगामा कर दिया और नारेबाजी शुरू कर दी।

स्थिति तनावपूर्ण होती इसके पूर्व ही पुलिस वहां पहुंच गई और उसने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद बस कंडेक्टर से यात्रियों को अधिक वसूला हुआ किराया वापिस कराया। तब कहीं जाकर मामला सुलझा। इस मामले की बस यात्रियों ने शिकायत ट्रांसपोर्ट कमिश्रर मुकेश जैन से भी कर दी है।

एक बस यात्री जागृत अग्रवाल ने बताया कि वह ग्वालियर से शिवपुरी के लिए नीरज ट्रेवल्स की बस में सवार हुआ। बस कंडेक्टर ने उससे किराए के रूप में 200 रूपए लिए। लेकिन बाद में उसे पता चला कि ग्वालियर से शिवपुरी का किराया 150 रूपए ही है, 200 रूपए नहीं।

उसके पास में बैठे यात्री ने बताया कि उससे ग्वालियर से शिवपुरी का 150 रूपए किराया लिया गया। इसी तरह ग्वालियर से शिवपुरी की ओर यात्रा करने वाले एक अन्य यात्री से 200 रूपए तथा ग्वालियर से गुना की ओर यात्रा करने वाले यात्री से 250 रूपए के स्थान पर 300 रूपए वसूल किए गए।

शिवपुरी आने पर जब वह बस से उतरे तो उन्होंने कंडेक्टर से अधिक लिया गया किराया वापिस नहीं किया। यहीं उनके साथ बस स्टाफ द्वारा बद्सलूकी की गई तथा अधिक वसूला हुआ किराया वापिस करने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया। इस पर उन्होंने विरोध दर्शाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। तत्पश्चात पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों की बात सुनकर बस चालक को दोषी ठहराते हुए उससे बढ़ा हुआ किराया वापिस दिलवाया।

इनका कहना है
मुझे वह टिकट प्राप्त हुआ है, जिसमें शिकायत की गई है कि यात्रियों से अधिक किराया वसूल किया गया है। संबंधित ट्रेवल्स के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
मुकेश जैन, ट्रांसपोर्ट कमिश्रर ग्वालियर