रिटायर्ड बाबू के ATM का बना क्लोन, कार्ड हाथ में है और राजस्थान से निकल रहे हैं पैसे - Shivpuri News

शिवपुरी। पुलिस विभाग ने आनलाईन धोखाधडी और एटीएम बदलकर पैसे लूटने वालो के खिलाफ मुहिम छेड रखी हैं,पिछले माह जागरूकता अभियान भी चलाया था और शिवुपरी में एटीएम बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह को भी सलाखो के पीछे किया था। लेकिन अब शिवपुरी में एटीएम का क्लोन बनाने वाली गिरोह सक्रिय हो गई इसका सबूत स्वयं इस गिरोह की करनी ने दिया हैं।

पीजी कॉलेज शिवपुरी के रिटायर्ड बाबू के खाते से अज्ञात ठग ने 32 हजार रुपए पार कर दिए हैं। यहां हैरान करने वाली बात यह है कि रिटायर मुख्य लिपिक का एटीएम कार्ड नहीं बदला है, कार्ड स्वयं के पास है। इसके बाद भी राजस्थान बॉर्डर पर एटीएम से राशि निकाली गई है। सिटी कोतवाली पुलिस ने आवेदन लेकर मामले में जांच शुरू कर दी है

रिटायर्ड मुख्य लिपिक श्रीचंद शर्मा पुत्र भोलाराम शर्मा का कहना है कि 4 फरवरी की दोपहर 2.57 बजे अज्ञात नंबर 91141282240 से कॉल आया और बैंक खाते से पैसे निकालने की बात पूछी। उसने एटीएम कार्ड बंद करने की बात कही। इसके बाद दोपहर 3रू09 बजे पहला मैसेज आया, जिसमें खाते से 10 हजार रु. कटने का उल्लेख था।

आखिरी मैसेज शाम 6 बजे आया। इस तरह तीन बार में 10-10 हजार के मान से 30 हजार और चैथी बार 2 हजार रुपए निकाले गए हैं। इस तरह 32 हजार रुपए अज्ञात ठग ने उनके खाते से निकाले हैं। श्रीचंद ने अपना एटीएम कार्ड दिखाते हुए कहा कि कार्ड मेरे पास ही है। बैंक जाकर पता किया तो मैनेजर ने बताया कि राजस्थान बॉर्डर पर करौली नामक मौजूद एटीएम मशीन से पैसे निकले हैं।

एटीएम कार्ड क्लोन करने की आशंका जताईश्रीचंद का कहना है कि 5 फरवरी को उन्होंने गुरुद्वारा से आगे राजेश्वरी रोड पर एसबीआई के एटीएम से 5 हजार रुपए निकाले थे। उसके बाद उन्होंने खाते से कोई रकम नहीं निकाली। अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने क्लोन कार्ड बनाकर खाते से रकम पार की है। बैंक अधिकारियों ने शनिवार को फिर से बैंक बुलवाया है।