शिवपुरी में पराक्रम दिवस के रूप में मनाई सुभाषचंद्र बोस की जयंती - Shivpuri News

शिवपुरी। आजादी के महानायक सुभाषचंद्र बोस की 125 वी जयंती पराक्रम दिवस मॉर्निंग वॉक के दीवानों ने पर्यटक स्वागत केंद्र पर मनाई, जिसमे मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम मौजूद रहे। 

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य वक्ता भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि महज 48 वर्ष की आयु में देश के लिए जीवन का बलिदान करने वाले महामना नेताजी सुभाषचंद्र बोस अद्भुत व विरले व्यक्ति थे। मॉर्निंग वॉक ने महापुरुषों को स्मरण कर उनकी जयंती व पुण्यतिथि मना प्रशंसनीय कार्य प्रारम्भ किया है। 

परन्तु आज हर भारतवासी को इन महापुरुषों के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों को आत्मसात करना चाहिए,प्रेरणा लेनी चाहिए। विष्णु गोयल के कहा कि नगर में सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा लगाई जानी चाहिए जिससे युवा प्रेरणा ले सके, ओमप्रकाश जैन ओमी ने कहा कि कटक में जन्मे नेताजी सुभाषचंद्र बोस बचपन से ही क्रांतिकारी विचारों के धनी थे। 

तरुण अग्रवाल ने कहा कि पराक्रम दिवस की घोषणा काफी समय पूर्व होना चाहिए था। चंदमोहन भसीन उपाख्य मोहन धारियां ने इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नेताजी की जयंती पर हम सभी को प्रण लेना चाहिए कि हम देशद्रोही ताकतों को जबाब देंगे, देश की एकता अखंडता के लिए जीवन भर कार्य करेंगे। 

कार्यक्रम का संचालन आशुतोष शर्मा तो आभार विमल जैन मामा ने व्यक्त किया।उपस्थित तुलाराम चैधरी, संजय ओझा,दिनेश भारद्वाज,गुणसागर शर्मा,हरिओम नरवरिया काका,ब्रजेश तोमर,संजय गुप्ता,ब्रजेश केवट,आलोक पाल,प्रशान्त गुर्जर,गोविंद बाथम कालू,धीरज शाक्य, पटवारी जी,योगेश खटीक,साकेत पुरोहित,मुनेंद्र सिंह पंवार,अजीत राठौड़, संदीप वशिष्ठ, मुकेश जैन,हरीश विजयवर्गीय,सन्मति जैन,धर्मेंद्र रजक,नरेश पाराशर,दलजीत भाटिया,राजा शाक्यआदि ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की,कृतज्ञता ज्ञापित की।

कायस्थ महासभा ने भी मनाई बोस की जयंती

शिवपुरी अखिल भारतीय कायस्थ महासभा दिल्ली पंजीकृत के तत्वावधान में अनेक चित्रांश बंधुओं ने पुरानी शिवपुरी स्थित सुभाष पार्क पर क्षेत्रिय नागरिकों एवं पूर्व पार्षद और अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में इस महान विभूति को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित कर पराक्रम दिवस के रूप में नेताजी के 125 वे जन्म दिवस को मनाया। 

साथ ही आज के दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी को भी समाज बंधुओं ने कोटि.कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों ने जिलाधिकारी महोदय एवं प्रशासन से इस पार्क के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण की मांग की और नेताजी की आदमकद प्रतिमा की स्थापना हेतु भी आग्रह किया। 

आज के इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की शिवपुरी ईकाई के अध्यक्ष रूपेश श्रीवास्तव , सचिव राकेश भटनागर, जगमोहन श्रीवास्तव, उमाचरण श्रीवास्तव, अनुराग अष्ठाना, अजय सक्सेना, आशीष श्रीवास्तव ,मधुर श्रीवास्तव,विवेक श्रीवास्तव ,दिलीप श्रीवास्तव,के वी श्रीवास्तव,शैलेश भटनागर दुष्यंत माथुर,करण भटनागर, राहुल सक्सैना चिराग खरे,अजय श्रीवास्तव और साथ ही स्थानीय गणमान्य नागरिक पूर्व नपाउपाध्यक्ष पदम चैकसे पूर्व पार्षद गण चंद्रकुमार बंसल कृष्ण कुमार लाला, प्रद्धुम्न भार्गव एवं बंटी जैन आदि उपस्थित रहे।