कलेक्टर अक्षय कुमार की उपस्थिति में सफाईकर्मी धर्मेन्द्र खरे को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिला अस्पताल में देश के अन्य भागों की तरह आज से कोरोना वैक्सीन लगने की शुरूआत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की भावना के अनुरूप शिवपुरी जिला अस्पताल में कोरोना का पहला टीका सफाईकर्मी धर्मेंद्र खरे को लगा।

जबकि दूसरा टीका सीएमएचओ डॉ. अर्जुनलाल शर्मा ने लगवाया। शिवपुरी में आज जिला अस्पताल, मेडीकल कॉलेज शिवपुरी और सतनवाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों को पहले दिन कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन की देशभर में एक साथ शुरूआत की और शिवपुरी अस्पताल में वैक्सीनेशन के पूर्व प्रधानमंत्री मोदी का लाईव प्रसारण भी किया गया। 

इस अवसर पर जिला अस्पताल को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। कोरोना से लडाई की वैक्सीनेशन से जो शुरूआत हुई है, उसके लिए उत्साह का वातावरण था। ठीक साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाईव प्रसारण किया गया और इसके बाद विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने विधिवत पूजा अर्चना की और टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

पहला टीका सफाईकर्मी धर्मेंद्र खरे को लगाया गया और दूसरा टीका सीएमएचओ डॉ. अर्जुनलाल शर्मा ने लगवाया। टीकाकरण लगवाने वालों में मेडीकल कॉलेज के डीन अक्षय निगत और अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके खरे भी शामिल थे। उसके बाद टीका आरएमओ डाॅ राजकुमार ऋषिश्वर और डाॅ साकेत सक्सेना का लगाया गया।