सिरसौद में तेंदुएं का आतंक, भैंस का किया शिकार, गांव में भय व्याप्त - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में करैरा अनुविभाग के ग्राम सिरसौद में रविवार को एक किसान के टपरा में बंधी भेंस को तेन्दुआ जानवर आया और उसका शिकार कर गया जिससे ग्राम सहित आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। जानकारी के अनुसार दयाराम लोधी निवासी के टपरा में भेंस भेंस बंधी थी। 

किसान ने सुबह उठकर भैंस का दूध निकालने के लिए टपरा के अंदर गया। तब भैंस को खून से लथपथ मृत पड़ी देख किसान घबरा गया और जिसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने आसपास खुर पंजों के आधार पर जानवर की पहचान तेंदुए के रूप में की है।

तेंदुए की शिकार से ग्रामीणों में दहशत

सिरसौद में खलियान में बंधी भैंस को तेंदुए के शिकार के बाद अब ग्रामीणों में काफी दहशत है लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे ग्रामीणों का कहना है कि फसल में पानी देने रात में जाना पड़ता है जब जानवर खलियान में बंधी भैंस को शिकार बना सकता है तो हम किसान खेतों में खुले में जाते है, और तेंदुआ प्रहार कर सकता है। 

तेंदुए के शिकार स्थान के पास लगा हैं मेला व्यापारी भयभीत

सिरसौद में दयाराम लोधी के खेत पर टपरा में बंधी भैंस को जब तेंदुए ने शिकार बनाया है। इसी को लेकर घटना स्थल से एक किलोमीटर दूर मकर संक्रांति पर लगने वाले सुंडेश्वर मेले में आए व्यापारियों में काफी दहशत है। इतना ही नहीं वन अमले पर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं।