​अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली पलटे, 8 घायल, घायलों का हाल जानने पहुंचे पूर्व विधायक - Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के बगवासा-भटनावर चौकी के बीच रविवार को दोपहर 12 बजे तेज रफ्तार में जा रहा ट्रैक्टर मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें ट्रैक्टर चालक सहित ट्रॉली में सवार आदिवासी समुदाय के आठ लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि सभी घायल ट्रॉली में सवार होकर बगवासा भूसा भरने के लिए जा रहे थे। 

सड़क किनारे पलटी ट्रॉली और घायलों देखकर राहगीर राजकुमार कलावत निवासी ग्राम चकराना ने एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना मिलने पर एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए पोहरी सामुदायिक अस्पताल लेकर पहुंची। जहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया। गंभीर रूप से घायल हुए चार लोगों को जिला अस्पताल के लिए रैफर कराया और बाकी की मल्हम-पट्टी कर घर भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार पंचम पुत्र धनीराम आदिवासी 30 साल, नंदलाल पुत्र मंगी आदिवासी 37 साल, राजू पुत्र रघुनी आदिवासी 30 साल, जवाहर सिंह पुत्र तुलसी आदिवासी 18 साल, मनोज पुत्र बावरिया आदिवासी 22 साल निवासीगण ग्राम मचा, माखन पुत्र मेघा आदिवासी 22 साल निवासी ग्राम अमरई तथा मस्तराम जाटव पुत्र बाबू जाटव निवासी ग्राम चकराना रविवार को दोपहर 12 बजे ग्राम बगवासा में नाहर सिंह परिहार निवासी ग्राम चकराना का भूरा भरने के लिए जा रहे थे। ट्रैक्टर मस्तराम जाटव चला रहा था। 

बगवासा-भटनावर के बीच ट्रैक्टर तेज गति से चल रहा था। सामने अचानक मोड़ आने से चालक अनियंित्रत हो गया। चालक ने ट्रैक्टर को संभालने का काफी प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर नियंित्रत नहीं हुआ और मोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रॉली दोनों पलट गए। ट्रैक्टर पलटने से चालक सहित ट्रॉली में सवार सातों लोग घायल हो गए और चीख-पुकार मच गई। इस मामले की सूचना मिलते ही पोहरी के पूर्व विधायक प्रहृलाद भारती जिला चिकित्सालय में पहुंचे। जहां पहुंचकर उन्होने घायलों के हाल जाने। 

चीख-पुकार की आवाज सुनकर वहां से निकल रहे एक युवक ने घायलों को देखा और मदद के लिए तत्काल 108 एंबुलेंस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को सामुदायिक अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टर ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार किया। घायलों में गंभीर रूप से घायल हुए पंचम आदिवासी, नंदराम आदिवाी, अशोक आदिवासी और मनोज आदिवासी को जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। बताया जाता है कि दो घायलों के पैर फ्रेक्चर हो गए है।