टीका लगवाने के बाद खुश हूंःधर्मेन्द्र खरे,मुझे दोहरी खुशी मिली हैःसीएमएचओ डाॅ एएल शर्मा - Shivpuri News

शिवपुरी। आज जिला चिकित्सालय में पीएम नरेन्द्र मोदी के उदृभोदन के बाद आज पूरे देश में कोविड बैक्सीन का टीकाकरण प्रारंभ हुआ। सबसे पहले शिवपुरी में कोविड का टीका सफाईकर्मी धर्मेन्द्र खरे को लगाया गया। जिसके चलते समसे पहले उन्हें तिलक लगाकर माला पहनाई गई और उसके बाद दीप प्रज्जलित कर पहला टीका धर्मेन्द्र खरे को लगाया गया। 

उसके बाद उन्हें समझाईश दी गई कि वह मास्क अवश्य पहने और दो गज दूरी बनाकर रखे। उन्हें अगला टीका 28 दिन बाद लगाया जाएगा और इसके लिए उनके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा। 

टीका लगाने के बाद धर्मेंद्र खरे ने कहा कि मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं और मुझे टीका लगाने के बाद किसी तरह की दिक्कत नहीं हो रही है। श्री खरे ने बताया कि उन्हें कल दोपहर पूछा गया था कि क्या वह पहला टीका लगवाने को तैयार हैं, तो उन्होंने सहमति व्यक्त की थी। श्री खरे ने कहा कि इस अवसर पर वह अकेले आएं हैं लेकिन वह बिल्कुल भी भयभीत नहीं हैं तथा खुशी महसूस कर रहे हैं। 

वैक्सीनेशन से मैं दोहरी खुशी महसूस कर रहा हूंःसीएमएचओ डॉ. शर्मा 
वैक्सीनेशन के पहले दिन अस्पताल में दूसरा टीका सीएमएचओ डॉ. अर्जुनलाल शर्मा ने लगवाया। उन्होंने टीकाकरण के बाद कहा कि इस अवसर पर मैं दोहरी खुशी महसूस कर रहा हूं। पहली खुशी यह है कि इस जानलेवा बीमारी से अब मानवता को मुक्ति मिलेगी। पिछले एक साल से कोरोना संक्रमण के कारण लाखों लोग कालकवलित हो गए और इससे बढ़कर क्या त्रासदी होगी कि उनके परिवार के सदस्य अपने परिजनों के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। 

अब हम कोरोना से युद्ध पूरी क्षमता से करकर विजय प्राप्त कर सकते हं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान बधाई के पात्र हैं। डॉ. शर्मा ने बताया कि उन्हें दूसरी खुशी यह हो रही है कि मैं 64 वर्षीय हूं और मुझे डायविटीज भी है। इस कोरोना से लडाई लडने में मुझे और आसानी होगी। मैं यहंा पूर्व से ही चिकित्सक रहा हूं। 

शिवपुरी का हर आदमी मुझसे परिचित है और मैं स्वयं टीका लगाकर यह संदेश देना चाहता हूं कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित हैं और किसी तरह के भय की आवश्यकता नहीं है। निसंकोच और बिना किसी डर के टीकाकरण कराएं और कोरोना को हराएं। 

वैक्सीनेशन के शुभारंभ पर यशोधरा राजे ने खुशी जाहिर की

शिवपुरी में कोरोना वैक्सीन सेंटर का उदघाटन करने वाली यशोधरा राजे ने आज से कोरोना के उन्मूलन के लिए वैक्सीनेशन के शुभारंभ पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जल्द ही अब देश और सम्पूर्ण विश्व को कोरोना महामारी से मुक्ति मिलेगी।