डाॅ. के घर में चौकीदार को रस्सी से बांधकर लूट के 4 आरोपी गिरफ्तार - Pohri News

पोहरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम गुल्थनी से आ रही है। जहां बीते रोज एक डाॅ के घर से चैकीदार को बांधकर लूट की बारदात को अंजाम देने बाले आरोपीयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार डॉक्टर जगदीश गुप्ता के शिवपुरी जाते समय अचानक अटैक आ गया था। जिसके चलते परिजन उक्त जगदीश को लेकर ग्वालियर चले गए। घर की जिम्मेदारी गांव के ही फेरन पाल को सौंपकर चले गए। 
रात्रि में फेरन पाल डॉक्टर गुप्ता के मकान के अंदर सो रहा था रात्रि करीब 12 बजे चार अज्ञात बदमाश घर के अंदर ताला तोडकर घुसे ए फेरन पाल के हाथ लुंगी से बांधकर रजाई में दबा दिया और धमकी दी अगर चिल्लाया तो मारेंगे । 

घर के अंदर अलमारी का ताला तोडकर पूरे सामान को फैला दिया व चांदी के जेवर जिसमें एक जोड कडे, एक हसली य खंगबारी,एक चांदी की चैन,दो कैनों में भरा हुआ देशी घी चार किलो लगभग लूटकर भाग गये । 

रात 2 बजे लगभग फेरन पाल हाथ बंधे हुये पडोस में निवास करने बाले महेश शर्मा के पास गया उनकों जगाया महेश शर्मा ए चंद शर्मा बाहर आये उनको पूरी घटना बताई ए महेश शर्मा ने फेरन के हाथ खोले,चंदू शर्मा द्वारा रात्रि में ही फोन के माध्यम से डॉक्टर गुप्ता को खबर दी ए 12 दिसम्बर को सुबह 7 बजे पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया व एसडीओपी पोहरी निरंजन राजपूत को बताया गया व फरियादी फेरन पाल की रिपोर्ट पर धारा 394 ताहि ए 11ए13 एमपीडीपीके एक्ट कायम किया। 

इस बारदात को चैलेंज के रूप में लिया इसके पूर्व भी थाना छर्च के हिनोतिया में हुई लूट की बारदात को एसडीओपी पोहरी द्वारा खुलासा किया गया था, व आरोपीगणों को जेल भेजा गया था ए एसडीओपी श्री राजपूत द्वारा थाना प्रभारी छर्च राजेंद्र शर्मा एवं उनके स्टॉफ को व थाना प्रभारी गोबर्धन अरबिंद चैहान को निर्देशित किया । 

बताया कि पूर्व में जो भी रिकॉर्डसुदा लोग है उनसे पूछताछ की जाये,उनके मोबाईल नंबर प्राप्त करें व सायबर की मदद ले,जिसपर से निरंजन राजपूत के निर्देशन में ग्राम गल्थुनी के दो संदिग्ध व्यक्तियों के मोबाईल नंबर प्राप्त कर उसके आधार पर जांच की। उसी आधार पर पाया कि विधानसभा उपचुनाब के पहले छर्च पुलिस ने ग्राम गल्थुनी के एक व्यक्ति को धारा 122 जाफौ में उपजेल पोहरी भेजा था। 

गल्थुनी का वह व्यक्ति पोहरी जेल में अन्य एक व्यक्ति के संपर्क में आया और उन दोनों में वहां दोस्ती हो गई,चुनाब के बाद दोनों जेल से है उसके बाद आपस में दोनों की मोबाईल से बातें होती रहीं । एक दिन गल्थुनी बाले बदमाश ने गल्थुनी उसको बुलाया तब बह बदमाश अपने दो अन्य साथियों के साथ गल्थुनी आया वहां चारों ने डॉक्टर गुप्ता के घर में लूट करने की योजना बनाई। 

उस दिन किन्ही कारणों से बारदात को अंजाम नहीं दे सके और बदमाश बापस चले गये ए दो दिन बाद पुनः मोबाईल पर इन सभी का संपर्क हुआ, तीन शातिर बदमाश मोटरसायकल से गल्थुनी आये गांव में चारों मिले चारों ने मिलकर डॉक्टर के घर में घुसकर लूट की । 

पुलिस ने आरोपी बंटी ठाकुर निवासी गल्थुनी,प्रताप रावत निवासी कैमई,करण जाटव निवासी मेहरा,सोनू धाकड जरिया जौराई गल्थुनी एवं एक अन्य बदमाश को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटा गये जेवर ब मोबाईल फोन बरामद किये है। इस मामले का खुलासा करने में थाना प्रभारी छर्च राजेन्द्र शर्मा गोवर्धन थाना प्रभारी अरविंद चैहान और छर्च पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।