21 दिसबंर को दिया था व्यापारी ने आवेदन, कहा मेरी हत्या हो सकती हैंः आज लटकी मिली पेड पर लाश - Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फतेहपुर क्षेत्र में निवासी करने वाले व्यापारी का शव और जंगल में पेड पर लटका मिला हैं। व्यापारी कल से गायब था गुमशुदगी की सूचना कोतवाली पुलिस को बीती रोज दी गई थी। इस पूरे प्रकरण में खास बात यह हैं कि मृतक व्यापारी ने कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया था कि मेरा पडौसियो से विवाद चल रहा हैं इस कारण मेरी हत्या हो सकती हैं। मृतक के परिजन मान रहे हैं कि हत्या हुई हैं इस कारण गुस्साए परिजनो ने बाजार में चक्काजाम कर दियां। 

जानकारी के अनुसार लक्ष्मण धाकड़ उम्र 45 वर्ष पुत्र बद्री प्रसाद धाकड़ निवासी. कोठी नं 26 के पास फतेहपुर शारदा कॉलोनी शिवपुरी बिना बताए अपने घर से कल शाम से गायब हो गया था। परिजनो ने लक्ष्मण के गायब होने की सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

बताया जा रहा हैं कि लक्ष्मण का मोबाईल चालू था। लक्ष्मण की रात भर शहर में घूमा हैं उसकी लोकेशन लगातार ट्रसे की जा रही थी आज सुबह 6 बजे उसकी लोकेशन नेश्नल पार्क के जंगलो में दिखी इसके बाद उसका मोबाईल बंद हो गया। 

आखिरी लोकेशन पर परिजन और पुलिस पहुंची तो लक्ष्मण रावत की बाईक सडक पर खडी मिल गई और अंदर जंगल में जाकर देखा तो लक्ष्मण की लाश पेड पर टंगी मिली। लक्ष्मण के मरने की खबर जैसे ही परिजनो को लगी तो उन्होने लक्ष्मण की लाश को रखकर अस्पताल पर चक्काजाम कर दिया। इस चक्काजाम में भारी संख्या में भीड थी। पुलिस ने भी इस क्षेत्र में छावनी में तबदील कर दिया था।

परिजन मांग कर रहे थे कि उसकी हत्या की हैं। प्रशासन के समझाने के बाद परिजन माने। इसके बाद लाश को पीएम कराने भेजा। बताया जा रहा हैं कि इस मामले में कोतवाली पुलिस ने दो लोगो पर 302 और 306 का मामला दर्ज कर लिया हैं। 

मृतक कोलारस के मोहरा गांव के निवासी हैं। यह पर लक्ष्मण के पास पैतृक समंत्ति नाम पर जमीन और 2 मंजिला भवन था जिसको बेचकर यह शिवपुरी आ गया और फतेहपुर क्षेत्र में एक दुकान खोलकर फसल खरीदी का काम करने लगा था। बताया जा रहा हैं कि मृतक कल दोपहर अपने गांव में अपने देव स्थान पर भी गया था और उसकी घर पर बात भी हो रही थी,लेकिन वह बीते रोज देर रात तक घर पर नही पहुंचा था।

यह आवेदन दिया था मृतक ने हम पाठको के लिए सःशब्द प्रकाशित कर रहे हैं
प्रति 
श्रीमान् नगर निरीक्षक महोदय, पुलिस कोतवाली शिवपुरी म.प्र. 
विषय . कंतईया रावत पुत्र श्री नारायण रावत निवासी किरौली हाल निवासी 26 नं. कोठी टोंगरा रोड़ शिवपुरी द्वारा दुकान पर आकर हफ्ता वसूली करने एवं प्रार्थी को मां बहन की गंदी गंदी गालिया जान से मारने की धमकियां एवं गंभीर परिणामों की धमकियां देने बावत् । 

महोदय सेवा में निवेदन है कि प्रार्थी 26 नं कोठी शिवपुरी का निवासी होकर शांतिप्रिय सभ्रांत व्यक्ति है तथा गल्ले की दुकान करके अपने व अपने परिवार का भरण पोषण करता है। यह कि प्रार्थी की दुकान के पड़ोस में कंतईया रावत निवास करता है ए जो कि एक आपराधिक मनोवृत्ति का व्यक्ति हैं।

यह कि प्रार्थी जब भी अपनी दुकान खोलता है या दुकानदारी करते वक्त अगर कोई व्यक्ति अपनी फसल को बेचने के लिए आता है तो वह दुकान पर गल्ले के माल को अपना बताकर कहता है कि यह माल मेरा हैं मैं इस माल को बेचंगा। अगर तुम इसको बेचेगों तो मुझे हफ्ता देगो नही तो तुझे दुकान करना बुला दूंगा मुझे रावत कहते है मारकर हाथ नही धौता हूँ। 

प्रार्थी ने कहा कि भाई मैं गरीब व्यक्ति हूँ मुझे अपना परिवार चलाने दो तो वह प्रार्थी को मां बहन की गंदी गंदी गालियां दी एवं जूता एवं डंडा लेकर मारने पर उतारू हो गया। प्रार्थी ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। उक्त कंतईया रावत प्रार्थी को ऐलानियां धमकी दे रहा है कि अगर तूने यह दुकान खोली तो तुझे जान से मारकर इसी दुकान के अंदर गाड़ दूंगा।

तू जहां चाहे रिपोर्ट कर आ पुलिस और कलेक्टर को तो मैं अपनी जूते की नोंक पर रखता हूँ। यह कि उक्त कंतईया एक आपराधिक मनोवृत्ति का गुन्डातत्व हैं तथा मोहल्ले में इसका भारी आतंक हैं प्रार्थी इससे काफी भयभीत बना हुआ हैं वह प्रार्थी के साथ कभी भी अप्रिय घटना कारित कर सकता हैं। 

उसके इस आतंक से प्रार्थी सही ढंग से अपना गल्ले का धंधा नहीं चला पा रहा है । प्रार्थी एवं परिवार के भूखे मरने की नौबत आ गयी है। ऐसी स्थिति के उसके खिलाफ तत्काल कानूनी कार्यवाही की जाना अत्यंत आवश्यक हैं। अतः श्रीमान् जी से करबद्ध निवेदन है कि कंतईया रावत के खिलाफ तत्काल कठोर कानूनी कार्यवाही कराने की कृपा करें साथ ही प्रार्थी एवं परिवार की जान माल की रक्षा करने की कृपा करें तो आपकी अति कृपा होगी । 

दिनांक .21.12.2020 प्रार्थी लक्ष्मण धाकड़ पुत्र श्री बद्री प्रसाद धाकड़ निवासी. कोठी नं 26 के पास फतेहपुर शारदा कॉलोनी शिवपुरी म.प्र .मो. 9630338738