बाईपास चालू होने के बाद भी शहर से गुजर रहे है भारी वाहन, बड़े हादसे के इंतजार में शिवपुरी प्रशासन - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
शिवपुरी शहर के बीच से गुजरे पुराना हाईवे शहर के लिए परेशानी का सबब बन गया है। लगातार हादसों के बाद भी प्रशासन नहीं चेंत रहा। जिसके चलते आए दिन शहर में एक्सीडेट के मामले सामने आते रहे है। अभी हाल ही में 13 वर्षीय सत्यम शर्मा की मौत भी प्रशासन की नाकामी से हो गई। उसके बाबजूद भी प्रशासन के कान पर जूं तक नहीें रेंग रही। 

हालात यह है कि पहले प्रशासन के पास हाईवे बंद होने का बहाना था। परंतु अब तो हाईवे भी चालू हो गया। उसके बाबजूद भी शहर में भारी वाहन आ रहे है। शिवपुरी में नए फोरलेन बायपास का फिर से प्रारंभ हुए तीन दिन हो गए। उसके बाबजूद अधिकतर हैवी ट्रैफिक फोरलेन बायपास से गुजरने लगा है । परंतु इसके बाद भी कुछ भारी वाहन शहर की थीम रोड पर अभी भी आ रहे हैं ।

इस कारण हादसे का डर सताता रहता है । वहीं धूल उड़ने के कारण व्यापारी परेशान हैं । इनसे निजात पाने के लिए पुलिस को महज 2 2 आरक्षक दोनों और लगाने होगे। जिसके चलते यह शहर में भारी वाहनों को घुसने से रोक सके। परंतु शिवपुरी की पुलिस महज पब्लिक को परेशान करने के लिए चालानी कार्यवाही में व्यस्त है।

एनएचएआई द्वारा 18 वीं बटालियन स्थित फोरलेन बायपास तिराहे और फोरलेन बायपास तिराहे र पर बोर्ड नहीं लगाए हैं । इस कारण भूल से कई ट्रक सिटी से होकर निकल रहे हैं । वहीं नवरात्र के चलते ट्रैफिक पुलिस के पॉइंट बढ़ गए हैं । इस कारण दोनों बायपास तिराहों पर ट्रैफिककर्मी तैनात नहीं हो पाए ।

हालांकि ट्रैफिक थाना प्रभारी नीतू अवस्थी का कहना है कि वे बोर्ड लगाने के लिए एनएचएआई अधिकारियों से बात कर रहीं हैं । जरूरत पड़ने पर एक - एक ट्रैफिक कर्मी दोनों बायपास तिराहों पर लगाएंगे । कोशिश यही रहेगी कि भारी वाहन अनावश्यक शहर से होकर ना गुजरें ।