निर्वाचन से पहले वोटर हेल्पलाईन नबंर जारी - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा के लिए वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया गया है। यदि कोई व्यक्ति निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी व्यक्ति को अपने पक्ष में मतदान के लिए लालच जैसे नगद या वस्तु रूप से में कोई चीज देता है या लेता है।

इसके अलावा कोई व्यक्ति किसी अ यर्थी या निर्वाचक या किसी अन्य व्यक्ति को किसी प्रकार की चोट पहुंचाने की धमकी देता है, या निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की रिश्वत की पेशकश करता है, या उसे रिश्वत और निर्वाचकों को डराने, धमकाने के मामलों की जानकारी है, तो उसके द्वारा कन्ट्रोल रूम के नंबर पर सूचित किया जा सकता है।

शासकीय पी.जी.कॉलेज से होगा मतदान दलों को सामग्री का वितरण

विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 में 3 नव बर को मतदान किया जाएगा। जिले में करैरा और पोहरी दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होना है। मतदान स पन्न कराने के लिए लगे मतदान दलों को 2 नव बर को शासकीय पी.जी.कालेज से सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसी दिन सामग्री लेकर मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।

जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी एवं नोडल अधिकारी निर्वाचन कार्मिक प्रबंधन श्री एच.पी.वर्मा ने मु य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले मतदान दलों के ठहरने के लिए उचित व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्रवार स्थानों का चयन कर व्यवस्था की जाए।

उल्लेखनीय है कि करैरा में 358 और पोहरी में 315 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें मतदान स पन्न कराने के लिए 6 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। मतदान केन्द्रवार मतदान दल बनाए गए है। मतदान प्रक्रिया पर निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम तैनात की गई है। इन मतदान दलों को 2 नव बर को सामग्री प्रदान कर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा।