NEET का परिक्षा परिणाम: SHIVPURI के 4 बच्चो की मिली सफलता,इनमे से 3 छात्राए - Shivpuri News

शिवपुरी। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का परीक्षा परिणाम शुक्रवार रात घोषित कर दिया गया। जिसमें जिले की 4 प्रतिभाओं ने बेहतर अंक हासिल कर सफलता अर्जित किए हैं। अब यह प्रतिभाएं मेडिकल की पढ़ाई कर चिकित्सा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहती है। 

नीट में पूर्वी रावत पुत्री वीरेंद्र सिंह रावत ने 658 अंक 720 अंकों में से हासिल किए। पूर्वी ने बताया कि उसके मामा डॉ हेमंत रावत से वह बायोलॉजी की शिक्षा लेती रही , और यही कारण है कि बायो विषय में उन्होंने 99.8 % अंक अर्जित किए हैं । पूर्वी ने बताया कि मेडिकल फील्ड में ही अपनी सेवाएं देंगी,यूपीएससी या अन्य फील्ड में में नहीं जाएंगे ।

वहीं दक्ष सूद पुत्र अनिल सूद ने 607 अंक हासिल करके नीट परीक्षा में सफलता हासिल की है । कक्षा 12 की परीक्षा में दक्ष ने 2019 में 96 फीसदी अंक हासिल किए थे । 1 साल तैयारी करने के बाद और वह नीट में सफलता हासिल कर चुके हैं उनका लक्ष्य बेहतर डॉक्टर बन कर पीड़ित मानवता की सेवा करना हैं। 

दक्ष कहते हैं कि सफलता के लिए उन्होंने एनसीईआरटी की किताबों को 15 बार पढ़ा। वही कक्षा 12 में 95.4 अंक हासिल कर 2019 में सफलता हासिल करने वाली मुस्कान पुत्री सुरेंद्र गुप्ता ने 420 में से 587 अंक हासिल किए और वह भी मेडिकल में अपना सिलेक्शन तय मान रही हैं। 

उनका कहना है कि मेडिकल की पढ़ाई के लिए उन्होंने 1 साल का ड्रॉप लिया और वह लगातार एनसीईआरटी की पुस्तकों को पढ़ती रही , जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें सफलता हासिल हुई । अब वह मेडिकल फील्ड में ही अपना भविष्य बनाना चाहती हैं।