मंदिरो के खिलाफ अभद्र पोस्ट करने वाले युवक पर दर्ज हुआ मामला: पढिए पूरी खबर / Shivpuri News

शिवपुरी। अशोकनगर जिले के नई सरायं निवासी एक युवक जानकी प्रसाद शाक्य ने शिवपुरी के मगरौनी निवासी दीपक मौर्य नामक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। आरोपी दीपक मौर्य ने मंदिरों को लेकर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी की थी।

जिसे पढक़र फरियादी  ने आरोपी से इस तरह की पोस्ट न डालने के लिए कहा था। लेकिन इसके बाद भी आरोपी अभद्र टिप्पणियां करता रहा, उसकी इस टिप्पणी से हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हुई और इसी कारण फरियादी ने नई सरायं थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी दीपक मौर्य के खिलाफ भादवि की धारा 505(2), 507 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार 14 मई को आरोपी दीपक मौर्य ने हिंदू धर्म और योनी माता मंदिर को लेकर एक अभद्र पोस्ट फेसबुक पर की। जिसे देखकर फरियादी जानकारी प्रसाद शाक्य ने उस पोस्ट पर टिप्पणी कर अपना विरोध दर्ज कराया। लेकिन इसके बाद भी आरोपी लगातार मंदिरों और भगवान को लेकर टिप्पणी करता रहा और भगवान को लेकर इतने गंदे शब्दों का प्रयोग किया जो सहन करने योग्य नहीं थे।

इस पोस्ट को अन्य लोगों ने भी पढ़ा और इस तरह की पोस्ट करने वालों के खिलाफ नई सरायं के लोगों ने थाने में एक आवेदन दिया। लेकिन जब नई सरायं पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो सभी  लोगों ने मिलकर अशोकनगर एसपी से मिलकर कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद कल शाम नई सरायं थाने में आरोपी दीपक मौर्य निवासी मगरौनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।