जिले की सीमाओं पर अब होगी सघन चेकिंग, कलेक्टर ने दिए निर्देश | Shivpuri news

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जिलेे की सीमाओं पर सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं। जनसामान्य के स्वास्थ्य हित के मद्देनजर संपूर्ण जिले में 10 नाके स्थापित कर दल बनाकर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है। समस्त दलों के सुपरविजन अधिकारी के रूप में डिप्टी कलेक्टर श्री अंकुर गुप्ता (7838372169) को नियुक्त किया गया है।

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत दल के सदस्य निर्धारित समय पर नाकों पर अपनी ड्यूटी देंगे तथा एक पंजी संधारित कर आने-जाने वालों का संपूर्ण विवरण रखेेंगेे और संबंधित अनुविभागीय अधिकारी की देखरेख में नाकों का संचालन किया जाएगा। संबंधित ब्लाॅक मेडिकल आॅफिसर से संपर्क कर प्रत्येक नाके पर एक डाॅक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) तथा अनुविभागीय अधिकारी (वन) आवश्यक सुरक्षा हेतु बल उपलब्ध करायेंगे। सभी नाकों पर व्यवस्था चाक-चैबंद रहे, इसकी निगरानी संबंधित एसडीएम को करना है। नाकों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन तथा सभी कर्मचारियों को मास्क पहनने के निर्देश दिए हैं।

बनाए गए नाकें
तहसील शिवपुरी में ग्वालियर-शिवपुरी राजमार्ग नाका, बैराड़ में आमवाली चैकी, पोहरी में बिलौआ नाका, खनियांधाना में अंतराज्यीय चैकी गरेठा एवं बामोरकलां, कोलारस में कोटानाका, बदरवास में अटलपुर नाका, करैरा में सिकंदरा नाका, नरवर में सीहोर नाका एवं नरवर में हरसी नाका बनाए गए है।