GWALIOR अस्पताल से भागकर आया कोरोना संदिग्ध ब्रजेश रजक, कॉलोनी में हडकंप,सील

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज सुबह शिवपुरी में उस समय हडक़म्पपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई,  जब स्वास्थ्य विभाग की टीम माधव नगर कॉलोनी पहुंची। जहां ज्ञात हुआ कि ग्वालियर से एक युवक अपने दो परिवार के सदस्यों के साथ अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड से भागकर शिवपुरी आया है जो कोरोना संदिग्ध है। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंची तो शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। स्वास्थ्य विभाग को ग्वालियर कमलाराजा अस्पताल से सूचना मिली थी कि शिवपुरी निवासी एक युवक आईसोलेशन वार्ड से बिना सैम्पल के भाग गया है।

जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके घर माधव नगर से पकड़ लिया। साथ ही उसके साथ आए दोनों युवक और परिवार की तीन महिलाओं को भी वह अस्पताल लेकर आए जहां उनके सैम्पल लिए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने उसके मकान और कॉलोनी को सील कर दिया है और कॉलोनी के लोगों से घरों में रहने की हिदायत दी है।

शिवपुरी के माधव नगर निवासी ब्रजेश रजक ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिन पहले वह ग्वालियर में टीबी की बीमारी होने के चलते वह कमलाराजा पत्थर वाले अस्पताल में भर्ती हुआ था। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया। पिछले 15 दिनों से वह आईसोलेशन वार्ड में रह रहा था। जहां न तो उसकी कोई जांच की जा रही थी और न ही उसे ट्रीटमेंट दिया जा रहा था।

जिससे वह आज सुबह अपने परिवार के सोनू रजक व मुकेश रजक के साथ बाइक पर सवार होकर शिवपुरी अपने घर माधव नगर आ गया। उसका कहना था कि उसे सिर्फ टीबी की बीमारी है, वह कोरोना से संक्रमित नहीं है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने उसकी कोई बात नहीं मानी और उसे उसके घर से एम्बुलेंस में बैठा लिया। वहीं ब्रजेश के साथ आए उसके दोनों साथी सोनू और मुकेश व घर की तीन महिलाओं मीना रजक पत्नि मुकेश,विनीता पत्नि पप्पू रजक निवासी फिजीकल कॉलोनी,पप्पूू पुत्र गोपाल रजक को भी सैम्पल लेने के लिए अस्पताल ले आए। जहां उनके सैम्पल लिए जा रहे हैं।

युवक का सैम्पल ही नहीं हुए तो कोरोना पॉजिटिव कहना गलत : डॉ. शर्मा

सोशल मीडिया पर जमकर यह प्रसारित किया गया कि ग्वालियर से कोरोना पॉजिटिव मरीज भागकर शिवपुरी पहुंचा है। इन सभी चर्चाओं पर सीएमएचओ एएल शर्मा ने यह कहकर विराम लगा दिया कि उक्त युवक आईसोलेशन वार्ड में भर्ती था।

लेकिन वहां उसका सैम्पल नहीं हुआ था और वह सैम्पल होने से पहले ही वहां से भाग कर शिवपुरी आ गया। इसलिए उसका कोरोना पॉजिटिव होना सिर्फ एक कोरी अफवाह है। श्री शर्मा का कहना है कि वह उसका सैम्पल करा रहे हैं। साथ ही उसके साथ आए दो युवक और परिवार के कुछ सदस्यों की भी जांच कराई जा रही है और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि वह कोरोना संक्रमित है या नहीं।

मुरैना मेें तेरहवी में शामिल हुए लोगों के रिश्तेदार है ग्वालियर से भागकर आया युवक

हाल ही में मुरैना में आयोजित एक तेरहवी कार्यक्रम में शामिल होकर आए बैराड़ और शिवपुरी के लोगों  के सम्पर्क में ब्रजेश आया था। बताया जाता है कि उन लोगों का यह रिश्तेदार है। लेकिन सुखद बात यह है कि मुरैना से आए उन सभी लोगों की जांचे निगेटिव आई हैं। लेकिन ब्रजेश के ग्वालियर से भाग आने के कारण वह संदिग्ध बन गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके टेस्ट करने में जुट गई है। 
G-W2F7VGPV5M