सेनिटाईजेशन के नाम पर नगर पालिका कर रही भ्रष्टाचार: एड विजय तिवारी | Shivpuri news

शिवपुरी। कोरोना जैसी महामारी के कारण पूरा शहर परेशान है और शासन-प्रशासन सहित शहर के समाजसेवी जरूरतमंदों की सहायता करने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन नगर पालिका ने सेनिटाईजेशन के नाम पर भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया है। सेनिटाईजेशन के नाम पर हजारों लीटर पानी और ब्लीचिंग का गड़बड़झाला नगर पालिका के अधिकारी कर रहे हैं। जिन्हें यह तक पता नहीं कि कितने लीटर पानी में कितनी ब्लीचिंग की मात्रा रखनी है।

उक्त आरोप अभिभाषक विजय तिवारी ने अपने शिकायती पत्र में लगाए हैं। श्री तिवारी ने अपनी शिकायत नगरीय प्रशासन भोपाल के आयुक्त को ई-मेल द्वारा भेजी है और दोषी अधिकारियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

श्री तिवारी ने अपने शिकायती पत्र में उल्लेख किया है कि लॉकडाउन के चलते कोरोना वायरस से निपटने के लिए नगर पालिका ने शहर को सेनिटाईज करने की प्रक्रिया शुरू की है। जिसमें नगर पालिका की स्वास्थ्य शाखा को इस कार्य के लिए नियुक्त किया गया है। लेकिन नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों ने सेनिटाईजेशन के नाम पर सिर्फ दिखावा करना शुरू कर दिया है।

प्रतिदिन हजारों लीटर पानी और उसके परिवहन के खर्च को दर्शाकर वह भ्रष्टाचार कर रहे हैं। साथ ही प्रतिदिन ब्लीचिंग पॉउडर की भी खपत बता रहे हैं। जबकि सत्यता यह है कि शहर में कुछ स्थानों पर ही नगर पालिका ने सेनिटाईजेशन किया है और इसके नाम पर एक बड़ा भ्रष्टाचार नगर पालिका ने शुरू कर दिया है।