किसानों की फसलों को औने-पौने दामों में गांव-गांव जाकर खरीद रहे व्यापारी

कोलारस। 3 मई तक पूरे भारत में लोक डाउन है परंतु किसानों की फसलों को कृषि उपज मंडी कोलारस में खरीदना प्रारंभ करा दिया है और तारीख बाई तारीख ग्राम पंचायतों को मंडी में आने के लिए दे दी गई हैए जहां सुबह दुकानें खुलती हैं करीब 10 बजे तक इसके बाद दुकानें बंद हो जाती हैं। कुल मिलाकर लाक डाउन का भरपूर लाभ व्यापारी गण उठा रहे हैं।

जिसके चलते व्यापारी कोलारस के ग्रामों में जाकर किसानों की फसलें कम दाम देकर खरीद रहे हैंए ग्रामीण अंचलों में व्यापारी दोपहर और रात्रि के समय फसलें खरीदने पहुंचते हैं वहां पर खरीद कर बोरों में भरकर ट्रैक्टरों के द्वारा अपने गोदामों पर रखवा देते हैंए जिसके चलते मंडी को भी घाटा हो रहा है। कोलारस में ही राई रोड जेल रोड एबी रोड मानी पुरा लालपुलिया के आस.पास स्थित गोदामों पर प्रतिदिन किसानों की फसलों को तोलकर अपने गोदामों में रखा जा रहा है।

कुल मिलाकर लाक डाउन का भरपूर लाभ कोलारस नगर के व्यापारी भरपूर उठा रहे हैं और जमकर चांदी काट रहे हैं। ऐसे व्यापारियों पर कार्रवाई आखिर क्यों नहीं की जा रही यह एक सोचनीय विषय है।

अधिकारियों को शीघ्र ही ऐसे व्यापारियों पर कार्रवाई करना चाहिए और व्यापारियों के गोदामों पर छापा मार कार्रवाई करना चाहिए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी मौके पर ही हो जाएगाए इससे चेत्र का अन्नदाता भी ठगी से बच जाएगा और उसको उसकी फसल के अच्छे दाम मिल जाएंगे जिससे वह अपना गुजर.बसर कर सकेगा।