महाशिवरात्रि के उत्सव में गरीब कन्या का विवाह भी कर दिया: अच्छे लोग, अच्छा काम | starts of shivpuri

Bhopal Samachar
करैरा। अभी तक आपने महाशिव रात्रि पर भजन संध्या सहित गरीबों के भोजन और अन्य उपायों से भगवान को मनाने की बात सुनी होगी।  परंतु करैरा के ग्राम अलगी में प्रत्येक शिवरात्रि पर एक गरीब कन्या का विवाह ग्राम अलगी के समाज सेवी कैलाश शर्मा, जयराम यादव, शीतल यादव, व जनपद सदस्य पुष्पेंद्र यादव के आयोजन में एवं ग्राम अलगी वासियो के सहयोग से ग्राम अलगी में बड़ी धूमधाम से एक गरीब कन्या का विवाह पूरे रीति रिवाज सहित धूमधाम से कराया जाता है ।

शिवरात्रि को शंकर पार्वती, रामसीता, हनुमान,दुर्गा आदि ईश्वरीय झांकियों के साथ दुल्हेराजा को 25 घोड़े के समूह में एक घोड़े पर बिठाकर ढोल डीजे के साथ भव्य बारात चल समारोह निकाला गया । बारात का ग्राम अलगी वासियो द्वारा आत्मीय स्वागत किया जाता है । ग्राम के शंकर जी मंदिर पर वर वधु एक दूसरे को वरमाला पहना कर लेते है भोलेनाथ का आशीर्वाद ।

आयोजको द्वारा वरवधु को उपहार के रूप में अलमारी, कूलर, पलंग, पंखा सहित अनेक घरेलू उपयोग के समान भेट किए जाते है । विवाह में वर वधू को आशीर्वाद देने के लिए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीरसिंह रावत,भाजपा नेता सुकरण मिश्रा,कांग्रेस नेता ग्वालियर बंटी भार्गव,राजेन्द्र शर्मा,कांग्रेस नेत्री छाया कुशवाहा,केके पत्रकार आदि शामिल हुए,सम्मेलन में व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी शैलेंद्र यादव,वलदाऊ यादव,आकाश यादव आदि ने सम्हाली ।

इस मौके पर सम्मेलन आयोजन में महती भूमिका निभाने वाले पुष्पेंद्र यादव ने कहा कि ग्राम वासियो के सहयोग से हर शिवरात्रि पर एक गरीब कन्या का विवाह पूरे रीतिरिवाज से कराया जाता है यह शिवरात्रि पर लगातार आठवां विवाह था । आगे इसे औऱ भव्यता से करेंगे।
G-W2F7VGPV5M