पुलबामा हमले के शहीदों की याद में आयोजित टूर्नामेंट, बूम-बूम क्लब ने जीता फाईनल मुकाबला | Shivpuri News

शिवपुरी। पुलबामा में शहीद हुए सैनिकों की याद में नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन शहर के पोलो ग्राउण्ड में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीआरपीएफ के आईजी मूलचंद पवार, अध्यक्षता  वरिष्ठ समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया, विशिष्ठ अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र कवर मंचासीन थे। इस अवसर पर आईजी श्री पावर ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हुई हैं शहर में शहीदों की स्मृति में इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए। मैं दोनों टीमों को बहुत-बहुत बधाई देता हंू साथ ही अगले वर्ष इस आयोजन को और ऊचाईयों से तक पहुंचायें इस तरह के आयोजनों से खिलाडिय़ों का मनोबल तो बढ़ता ही हैं।

साथ ही बुद्धि का भी विकास होता हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया ने कहा कि खिलाड़ी खेल के माध्यम से अनुशासन सीखते हैं। मुझे बहुत प्रसन्नता हैं कि आज पुलबामा में शहीद हुए सैनिकों के नाम पर हमारे शहर में युवा खिलाडिय़ों द्वारा उनकी यादों को संजोय रखने के लिए इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। साथ ही इस अवसर पर आज शहीद दिवस के रूप में श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन कर श्रद्धांसुमन अर्पित कर उन भारत माता के सपूतों को याद किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने भी खिलाडिय़ों को संबोधित किया। तत्पश्चात बुम-बुम और यूनिक क्लब के बीच फाईनल मुकाबला खेला गया। जिसमें पहले टॉस जीत कर यूनिक क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रनों का स्कॉर खड़ा किया। जिसमें यूनिक की ओर से अंकित जैन ने 108 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं दूसरी खिलाड़ी मोहित सांठे ने 18 रनों का योगदान दिया।

बुमबुम की ओर से गेंदबाजी करते हुए अरसद ने तीन विकेट लिए। 160 रनों का पीछा करते हुए बुम-बुम की ओर से खिलाड़ी शिवा धाकड़ ने 48 रन, शकील ने 34 व छोटू ने 33 रन बनाकर यह मुकावला तीन विकेट से अपने पक्ष में कर लिया। यूनिक की ओर से एक खिलाड़ी मोहित साड़े ने तीन विकेट प्राप्त किए। इस फाईनल मुकाबले में बुम-बुम टीम ने जीत दर्ज कराई और 21 हजार रूपए व ट्राफी प्राप्त की।

वहीं वेस्ट खिलाड़ी को 2100 रूपए का पुरूस्कार और मैच के टॉस चांदी के सिक्के से राजेश जैन राजू की ओर से प्रदान किया गया। वहीं उप विजेता टीम को 11 हजार रूपए व ट्राफी प्रदान की गई। इस अवसर आयोजन कमेटी की ओर से सागर यादव, निहाल कोड़े, संजय रावत, कपिल यादव, नाजिर खांन, रीतिक शर्मा और रितूराज धाकड़, शारूख खांन, बृजेश तोमर, गिर्राज शर्मा, बंटी ओझा, अशोक शर्मा, मीडिया प्रभारी लालू शर्मा, राजकुमार शर्मा, कुक्कू प्रमुख रूप से उपस्थित थे। मैच की कॉमेंन्ट्री गिरीश मिश्रा मामा एवं कमल सिंह शेरा द्वारा की गई। वहीं आभार व्यक्त लालू शर्मा द्वारा किया गया।