पुलवामा शहीदों की स्म़ृति में महिला संगठनों ने किया रक्तदान | Shivpuri News

शिवपुरी। समाजसेवा के लिए गठित श्री श्वेताम्बर जैन समाज की महिला सदस्यों के श्री नवकार सेवा संस्थान और अग्रवाल महिला संस्कृति क्लब ने आज पुलवामा शहीदों की स्मृति में उनके बलिदान दिवस पर रक्तदान को बढ़ाने के लिए अनुकरणीय पहल की है। समाजसेवी संस्था की 36 में से 24 महिलाओं ने रक्तदान किया और उनके उत्साह को बढ़ाते हुए श्वेताम्बर जैन समाज के 11 पुरूषों ने भी रक्तदान किया।

हाल ही में श्री नवकार सेवा संस्थान का गठन किया गया है और समाजसेवा की दृष्टि से यह उनकी पहली पहल है। इस अवसर पर श्री नवकार सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्रीमति नीलम नाहटा और सचिव अरूणा सांखला सहित समस्त कार्यकारिणी की सदस्य आदि भी उपस्थित थीं। खास बात यह है कि रक्तदान शिविर में एक परिवार के तीन-तीन चार-चार सदस्यों ने रक्तदान कर अपने उत्साह को अभिव्यक्त किया।

रक्तदान करने वालों में श्रीमति सुनीता भंाडावत और उनके पुत्र पंकज भंाडावत, सिंकी सांखला, श्रीमति निधि सांखला, श्रीमति रूचि सांखला, श्रीमति नीना नाहटा, राजीव नाहटा, ललिता धारीवाल, हर्षित साढ़, संजय जैन, मध्ुा जैन, हेमलता नाहटा, सपना जैन, सौनाली सांखला, कृतिका नाहटा, कुलदीप जैन, सोनम भांडावत, अरूणा सांखला, गरिमा जैन, ऋचा साढ़, रेखा नाहटा, अजय सांखला, संदीप पारक, संदीप नाहटा, शुभम नाहटा सहित 10 अन्य लोग थे। रक्तदान सुबह 10 से 12 बजे के बीच किया गया। महिलाओं ने रक्तदान के बाद अपनी भावूक प्रतिक्रिया में कहा कि किसी का जीवन बचाने से बढक़र कोई काम नहीं है और उन्हें रक्तदान कर असीम खुशी का अनुभव हो रहा है।