मेडम ! हम बैंक से बोल रहे है, आपका KYC करना है OTP बता दो, गायब 11500 रूपए | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में बीते रोज अज्ञात फोन कॉल पर ओटीपी पूछकर रूपए निकालने के कई मामले हो चुके हैं और इसके लेकर अखबारों में समाचार भी प्रकाशित होते रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी लोग जागरूक नहीं हैं और वह लगातार इस तरह की ठगी के शिकार हो रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना कोतवाली क्षेत्र के मुदगल कॉलोनी में रहने वाली एक महिला के साथ घटित हुई। जहां अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल पर फोन करने के बाद उन्हें बातों में ले लिया और उनसे ओटीपी पूछकर खाते से चार बार में 11500 रूपए निकाल लिए। जिसकी शिकायत पीडि़त महिला के पति ने कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर  लिया है।

फरियादी पुष्पेंद्र पुत्र दशरथ लोधी निवासी कन्हैया नगर मुदगल कॉलोनी ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीते दिनों उसकी पत्नी ऊषा लोधी के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन लगाकर बताया कि मैं पेटीएम कम्पनी से बोल रहा हूं। आपका पेटीएम केवायसी पूर्ण न होने के कारण बंद कर दिया गया है। ठग की बातों में आकर ऊषा ने अपना पेटीएम चालू कराने के लिए ठग द्वारा पूछे गए सवालों का जबाव दिया।

ठग ने उससे उसके एटीएम का 16 डीजिट का नम्बर, एक्सपायरी डेट और कार्ड के पीछे के तीन अंक पूछे जिन्हें ऊषा ने बता दिया। इसके बाद ठग ने उसके मोबाइल नम्बर पर आए ओटीपी को भी ऊषा से पूछा जिसे ऊषा ने बताया तो पहली बार में 4999 रूपए निकल गए।

इसके बाद ठग ने तीन और ओटीपी उससे पूछी और क्रमश: 1000, 4999, 4999 रूपए खाते से निकाल लिए। जिसकी जानकारी ऊषा को उस समय लगी जब उसने फोन काटा और मोबाइल के मैसेज चैक किए। जिनमें उसके खाते से निकली गई राशि की सूचना थी। रूपए निकलने के बाद ऊषा घबरा गई।