दोना फैक्ट्री में मजदूर हेंमत की मौत के मामले में फैक्ट्री के मालिक पर मामला दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के लुधावली में बीते 4 माह पूर्व एक फैक्ट्री में दोना पत्तल बनाते समय करंट लगने से कर्मचारी हेमंत उर्फ नंदू रजक की हुई मौत के मामले में पुलिस ने जांच के बाद फैक्ट्री के मालिक पिता पुत्रपर मामला दर्ज किया है।

जांच में स्पष्ट हुआ है कि घटना के समय दोनों आरोपियों ने मशीन में करंट आने के बावजूद भी मृतक को काम करने के लिए उस पर बैठा दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों  नारायण राठौर और उसके पुत्र दीपक राठौर के खिलाफ भादवि की धारा 304ए के तहत कायमी कर ली है।

ज्ञात हो कि लुधावली में नारायण पुत्र केशरीचंद्र राठौर और उसका पुत्र दीपक राठौर दोना पत्तल बनाने की फैक्ट्री संचालित करते हैं। बीते वर्ष के 6 नबंवर को आरोपियों ने अपने कर्मचारी हेमंत उर्फ नंदू पुत्र राजमल रजक निवासी गणेश कॉलोनी शिवपुरी को मशीन में करंट आने के बाद भी मशीन पर काम करने के लिए बैठा दिया था और इसी दौरान करंट लगने से हेमंत की मौत हो गई थी।

पुलिस ने उस समय मामले में मर्ग कायम कर जांच की तो जांच में स्पष्ट हुआ कि आरोपीगणों ने लापरवाहीपूर्ण तरीके से मृतक से मशीन पर काम कराया था। आरोपियों को पता था कि मशीन में करंट आ रहा है। जिसे ठीक कराने की बजाए आरोपियों ने उस पर काम कराने के लिए मृतक को बैठा दिया था और आरोपियों की इस लापरवाही के चलते वह अपनी जान गंवा बैठा। पुलिस ने दोनों आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ कार्रवाई कर ली है।