डंडा बैंक: प्रताणित युवक ने SP आफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास,5 पर मामला दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के कमलागंज इलाके से आ रही है। जहां एक ठेला लगाने बाले युवक ने आज एसपी कार्यालय के बाहर अपने उपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। इस मामले की सूचना तत्काल पुलिस को लग गई और पुलिस ने तत्काल युवक को पकड लिया। उसके बाद पुलिस उक्त युवक को लेकर फिजीकल थाने पहुंची। जहां पुलिस ने पीडित की रिपोर्ट पर 5 डंडा बैंक के संचालकों पर मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जितेन्द्र पुत्र रमेश राठौर उम्र 32 साल निवासी कमलागंज आज अपने परिवार के साथ एसपी कार्यालय पहुंचा। जहां युवक ने अपने उपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस मामले की भनक तत्काल पुलिस को लग गई। पुलिस ने युवक को पकडा और अपने साथ फिजीकल थाने जा पहुंचे। जहां पुलिस ने उक्त युवक की शिकायत पर 5 आरोपीयों के खिलाफ सूदखोरी की धारा 384 क के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जितेन्द्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह कोर्ट रोड पर फल का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। जिसके चलते अपनी जरूरतों के लिए युवक ने तीन साल पहले आरोपी टिंकल खटीक से 4 हजार रूपए लिए। इन पैसों का ब्याज  5 रूपए प्रति सैकडा के हिसाब लिए थे। जीतेन्द्र उक्त आरोपी को लगातार पैसे देता आ रहा है। उसके बाबजूद जब अब ठेला बंद हो गया तो युवक पैसे नहीं दे पा रहा था।

जिसपर से डंडा बैंक के संचालक टिंकल खटीक ने उकत युवक पर 20 रूपए प्रतिदिन की पैनल्टी लगा दी। इसके साथ ही युवक ने विकाश खटीक से 3 हजार रूपए जिए थे। जिसे एवज में वह प्रतिमाह 500 रूपए देता आ रहा था। इसके साथ ही युवक ने गिरजा खटीक से 5 हजार रूपए लिए। जिसका प्रतिमाह 500 रूपए युवक दे रहा था।

इसके साथ ही युवक ने रवि खटीक की मां से भी 5 हजार रूपए 10 प्रतिशक के व्याज पर लिए थे। साथ ही युवक ने 5 हजार रूपए कपिल राठौर से 5 हजार रूपए के 500 रूपए प्रतिमाह के रूप में दे रहा था।

इस मामले में युवक मात्र 21 हजार रूपए के कर्जे के एवज में डंडा बैंक संचालक 40 हजार रूपए बसूल चुके थे। परंतु उसके बाबजूद भी उक्त आरोपी युवक को प्रताणित कर रहे थे। इन युवकों से प्रताणित युवक ने एसपी कार्यालय के बाहर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस मामले में पुलिस ने युवक की शिकायत पर पांचों आरोपीयों के खिलाफ धारा384 के के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।