दिनारा में आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह, विधायक जाटव मुख्यातिथि ,बॉबी राजा रहे विशिष्ट अतिथि | karera News

Bhopal Samachar
दिनारा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वर्गीय भगवत प्रसाद तिवारी के प्रेरणा से कस्बे में आयोजित प्रतिभा परिवार सम्मान समारोह हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े ही शानदार अंदाज मै सम्पन्न हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक जसवंत जाटव कार्यक्रम की अध्यक्षता करैरा एसडीएम अरविंद बाजपेई और विशिष्ट अतिथि एन०पी०एस (बॉबी राजा) एवम् हाल में ही डीएसपी के पद पर चयनित प्रगति यादव रही सम्मान समारोह में दिनारा अंचल के उन होनहार छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया।

जिन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त कर अपने परिवार और विद्यालय का नाम रोशन किया वर्ष 2019 में विभिन्न पदों पर चयनित युवाओं का भी सपरिवार सम्मान किया गया जिन्होंने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होकर अपने और अपने परिवार का नाम रोशन किया सम्मान समारोह में समाज सेवा के क्षेत्र में तत्पर रहने वाले उन समाजसेवियों का भी सम्मान किया गया जिनके द्वारा बिना किसी स्वार्थ के लगातार समाज सेवा की जा रही है।

राजा भैया परिहार ने अंचल में के साथ-साथ विभिन्न जगहों पर लगातार नि:शुल्क वृक्षारोपण कर पर्यावरण की सुरक्षा हेतु समाज सेवा के लिए कार्य किया जा रहा है इसी क्रम में बद्रीप्रसाद तोमर जी को भी सम्मानित किया गया जो रिटायर शिक्षक होने के बाद भी गांव से 7 किलोमीटर दूर जाकर आज ही बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

इसी क्रम में दिनारा की जानी-मानी दाई शकुंतला बंशकार को भी समाज सेवा के क्षेत्र में सम्मान किया गया, जिन्होंने जननी सुरक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य किया जा रहा है। इनके द्वारा 70000 से अधिक महिलाओं के प्रसव कराएं है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए करैरा विधायक जसवंत ने कहा जिन युवाओं का आज परिवार सहित सम्मान किया जा रहा है, विभिन्न पदों पर चयनित युवाओं के तो जीवन में ऐसे बहुत से मौके आयेगे जब उनका सम्मान किया जाएगा।

लेकिन ऐसे बहुत ही कम मौके आयेगे जब उनके परिवार का सम्मान किया जाएगा मै सतीश फाैजी और उनका टीम का अभिनंदन करता जिन्होंने इस कार्यक्रम की शुरुआत की पदों पर चयनित युवाओं का सम्मान होने से उन युवाओं में भी कुछ अलग करने की भावना जाग्रत होगी जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है।

विधायक जसवंत जाटव ने कार्यक्रम स्थल की मंच को देखकर कहा कि यहां पर परमानेंट मंच बनवाया जाएगा जिसके लिए विधायक निधि से दो लाख देने की घोषणा की तथा दिनारा तालाब की सुंदरता को संवारने के लिए एक करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत होने की बात कही उन्होंने कहा शिक्षरत छात्र छात्राओं के लिए दिनारा में महाविद्यालय खुलवाने की बात भी की उन्होंने कहा दिनारा को जल्द ही नगर पंचायत बनवाया जाएगा।

जिसका प्रस्ताव तैयार कर नगरीय प्रशासन मंत्री को भेजा जा रहा है सम्मान समरोह में विभिन्न स्कूलों के बच्चों के द्वारा संस्कृत कार्यक्रम आयोजित किए गए आरएम विद्या निकेतन, नवीन एकेडमी, किड्स अकैडमी के बच्चों के द्वारा किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम उपस्थित जनसमुदाय को बहुत पसंद आए सभी बच्चों को प्रोत्साहन के तौर पर शील्ड प्रदान की गई कार्यक्रम में करैरा से आए कवि शिवम् यादव, हास्य कवि कल्लू केवट(ले लो लडुआ लाई के) के द्वारा भी कार्यक्रम पेश किया गया रेगुलेशन ग्रुप डांस ग्रुप भोपाल के द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार्यक्रम को देखने हजारों की संख्या में दिनारा और आसपास के लोग आए कार्यक्रम का संचालन सतीश फौजी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में नरवर से आए संदीप महेश्वरी साबिर खान दिनारा की जनपद सदस्य आरती जय जय हो कि जनपद उपाध्यक्ष बी बी एन एस यादव चौरासी क्षेत्र के गाहोई समाज के अध्यक्ष शिव शंकर सेठ, रोहित यादव गुल्टा, बृजेश दुबे, हरगोविंद सेन, अनीस अहमद खान, अमरीश यादव के साथ साथ कोचिंग संस्थानों के गुरुजन एवं दिनारा के गणमान्य नागरिक पत्रकार उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M