प्रोफेसर की शादी में 1 रूपए और 1 श्रीफल का दहेज | Shivpuri news

Bhopal Samachar
शिवपुरी। समाज की एक कुरिति दहेज आज के दौर में एक स्टेटस सिंबल भी बन चुका हैं,लेकिन अब युवाओ के द्धारा दहेज के दानव से बहार निकलने की खबरे भी आने लगी है। ऐसा ही एक मामला शहर में चर्चा का विषय बन रहा हैं कि एक ब्राहम्मण युवा ने अपनी शादी में 1 रूपया दहेज लिया है।

समाज को आयना दिखना वाला ऐसा की एक मामला प्रकाश में आया हैं। शहर के स्टार गोल्ड होटल में मंगलवार की रात  संपन्न हुई एक इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर की शादी शहर में चर्चा का विषय हैं। यह शादी भी बाकी सभी शादियो जैसी ही हुई।

मेहमान भी आए,परिचित के साथ समाज भी आया,बारात में नाच गाना भी हुआ और शादी की रस्में भी हुई,लेकिन अन्य शादियो की तुलना में यह शादी इस कारण भिन्न हो गई क्यो कि इस शादी में दूल्हा बने प्रोफेसर हर्ष शर्मा पुत्र स्व प्रदीप शर्मा ने अपनी होने वाली पत्नि अंकिता शर्मा पुत्री राकेश शर्मा के परिजनो से इस शादी में दहेज के रूप में 1 रूपया व 1 श्रीफल लिया।

हर्ष गुप्ता शहर व्यवसाई टानू राजौरिया के भानजे हैं,कुछ साल पूर्व हर्ष के पिता का निधन हो गया,मामा टानू ने अपने भांजे की देखवाल अपने पुत्र की तरह की,बेहत्तर शिक्षा के साथ उच्च संस्कार भी दिए।

उच्च संस्कार और शिक्षा के बदौलत हर्ष इंजीनिरिंग करने के बाद अब रायपुर इंजीनिरिंग कॉलेज में प्रोपेसर हैं। टानू बताते हैं कि उसके परिवार में यह परंपरा पिछले कुछ सालो से चली आ रही हैं।

टानू ने बताया कि उन्होनें भी शादी दहेज रहित की थी। उनके बडे भाई पीयू्ष शर्मा जो इलाहाबाद बैंक में मैनेजर हैं,उनकी शादी भी चार साल पहले 1 रूपए और 1 श्रीफल में सपंन्न हुई थी। उनका कहना हैं कि समाज को एक दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं। 
G-W2F7VGPV5M